सुषमा ने यूरोपीय आयोग, यूरोपीय संसद के अध्यक्षों से की मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 05:48 AM (IST)

ब्रसेल्स: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को ब्रसेल्स में यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लाउड जुंकर और यूरोपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो ताजानी से मुलाकात की। सुषमा चार देशों की यात्रा के आखिरी चरण के तहत लग्जमबर्ग से आज बेल्जियम पहुंची। इससे पहले वह फ्रांस और इटली गई थीं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट कर कहा , ‘‘ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लाउड जुंकर से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने 2017 में आखिरी भारत - ईयू सम्मेलन के दौरान हुए समझौतों को लेकर हुई प्रगति पर विचार साझा किए। ’’ उन्होंने कहा कि भारत और यूरोपीय संघ साझा मूल्यों के साथ कूटनीतिक और प्राकृतिक साझेदार हैं। 

इससे पहले विदेश मंत्री ने लग्जमबर्ग के प्रधानमंत्री जेवियर बेट्टल से मुलाकात की और व्यापार, निवेश, फिनटेक , डिजिटल तथा अंतरिक्ष के क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की। कुमार ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ब्रसेल्स में यूरोपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो ताजानी से मुलाकात की। संसद समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने को लेकर दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच शानदार चर्चा हुई। ’’ 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News