बेअदबी कांड को लेकर तीन डेरा प्रेमियों के घर सी.बी.आई. की दस्तक

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 07:47 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र, भावित): कैप्टन सरकार द्वारा बेअदबी कांड के लिए गठित की गई विशेष जांच टीम ने सुराग लगाने के अतिरिक्त आरोपियों को भी हिरासत में लिया है और इस दौरान सी. बी.आई की टीम ने भी अपनी कार्रवाई आरंभ कर दी है। 

 सी. बी.आई की टीम पूरी तरह सक्रिय हो गई है और उक्त टीम ने एस.आई.टी. की टीम के साथ जिले के दो गांवों में बेअदबी कांड को लेकर दस्तक दी।टीम ने बुर्ज जवाहर सिंह वाला में पहुंचकर दो स्थानों का दौरा किया। जिस गुरूद्वारे में से पवित्र स्वरूप चोरी हुआ था और उक्त कांड से संबंधित बताए जाते और कत्ल किए गए डेरा प्रेमी के घर सी.बी.आई. की टीम पहुंची। 

एस.आई.टी. के इंचार्ज डी.आई.जी. रणबीर सिंह सहित पूरी टीम ने कल देर शाम सी.बी.आई. के अधिकारियों के साथ पहले गांव डग्गोरोमाना में एक डेरा प्रेमी के घर पहुंचकर मुआयना करने के पश्चात नक्शा तैयार किया और उस के बाद वह गांव सिखां वाला में एक डेरा प्रेमी के घर गए, जहां से उन्होंने वह ट्रंक कब्जे में ले लिया, जिसके बारे में बताया जाता है कि चोरी करने के बाद लगभग दो महीने तक पवित्र स्वरूप उस ट्रंक में रखा गया था। 

इस संबंधी पुलिस अधिकारी कोई पुष्टि करने को तैयार नहीं हैं और सी.बी.आई. का मामला होने का कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं परन्तु अचानक सी.बी.आई. के अधिकारी एस.आई.टी. की टीम के कुछ सदस्यों के साथ गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के उस गुरुद्वारे में पहुंचे, जहां से 1 जून 2015 को पवित्र स्वरूप चोरी हुआ था। पता चला है कि गुरुद्वारे के बिल्कुल नजदीक एक घर में रहते डेरा प्रेमी गुरदेव सिंह जिसका बाद में कत्ल हो गया था सी.बी.आई. की टीम उक्त डेरा प्रेमी के घर भी गई और गुरुद्वारे और डेरा प्रेमी के घरों के नक्शे भी तैयार किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News