ये क्या! एक पंखा और 2 बल्ब वाले मकान का बिजली बिल 80-85 लाख रूपये(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 10:34 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): मकान में लगे एक पंखे और दो बल्ब का बिल लगभग 84 लाख रुपये आया है। यह सुनकर आपका चौंकना लाजमी है, आखिर ऐसे कैसे हो सकता है। लेकिन फरीदाबाद बिजली निगम के अधिकारियों ने ये कारनामा कर दिखाया है। दरअसल, लगभग 150 घरों की बिजली का बिल 80 से 85 लाख रुपये बिजली का बिल आया है। इसको लेकर पिछले लगभग 10 दिनों से उपभोक्ता परेशान होकर बिजली निगम के अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं वही अधिकारी समस्या का समाधान करने की बात कह रहे हैं।

PunjabKesari

दरअसल, बिजली निगम ने फरीदाबाद की कल्याणपुरी कॉलोनी में रहने वाले लोगों के पास ये बिल भेजे हैं। लोगों के पास ये बिल 80 से 90 लाख रुपए की कीमत के पहुंचे है, जिन्हें देखकर उपभोक्ताओं की आंखें फटी रह गई। हर महीने 500-600 रूपए का हजार का बिजली बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को झटका लगना स्वाभाविक भी है। 

PunjabKesari

कल्याणपुरी में रहने वाले नरेश गौतम ने बताया कि वह हर महीने 400-500 रुपए का बिजली बिल भरता है। लेकिन इस बार उसके पास 80 लाख 79 हजार 452 रुपए का बिल भेजा है, जो वह कभी भी भर नहीं पाएगा। पिछले 28 सालों में उसका इतना बिल कभी भी नहीं आया। नरेश ने बताया कि वो अपना बिल सही करवाने के लिए पिछले 10 दिनों से चक्कर काट रहा है, लेकिन अधिकारी बिल को सही करने की बात तो करते हैं, लेकिन बिल को सही नहीं करते।

वहीं नरेश के पड़ोस में रहने वाले विनोद कुमार की मानें तो उसके मकान का 83 लाख 1 हजार 391 रुपए का बिल आया है, वह भी पिछले 10 दिनों से लगातार बिजली दफ्तर के के चक्कर काटने को मजबूर है। वहीं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसडीओ रणबीर सिंह ने बताया कि 150 मकानों के बिजली बिल इस तरह से आए हैं, जो तकनीकी खराबी की वजह से हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static