सलूणी की इस पंचायत में एक माह से पेयजल संकट से जूझ रहे लोग

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 10:05 PM (IST)

तेलका: विकास खंड सलूणी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत द्रेकड़ी के कई गांव पिछले लगभग एक माह से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। इस पंचायत के द्रेकड़ी, चौगा, अललूण, बगोलू, बौठी व द्रबड़ आदि गांवों को सप्लाई देने वाली पेयजल योजना के स्रोत सूख गए हैं, जिस कारण उक्त गांवों की लगभग 500 की आबादी को पेयजल हेतु परेशान होना पड़ रहा है। हालांकि विभाग द्वारा सड़क किनारे लगाए गए हैंडपंपों से लोग अपनी प्यास बुझा रहे हैं परंतु कुछ गांव सड़क से दूर हैं तो उनका पूरा दिन पानी ढोने में ही बीत जाता है। सुबह से ही हैंडपंपों पर लाइनें लगनी शुरू हो जाती हैं जो देर रात तक रहती हैं।


मीलों पैदल चलकर हैंडपंप से लाना पड़ रहा पानी
लोगों केवल सिंह, राकेश राणा, सुरेश कुमार, अनूप राणा, रवि कुमार, नरेश कुमार, परवीन कुमार, रमेश चंद, विपन कुमार, तन्नु, उत्तम सिंह, चैन लाल, रेखा देवी, सीमा देवी, सुनील कुमार, डोगरू राम, काकू राम व राजेश कुमार का कहना है कि उनके गांवों में पानी नहीं होने के कारण उन्हें मीलों पैदल जाकर हैंडपंप से पानी लाना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि उन्हें पशुओं को पानी पिलाने सहित अन्य कार्यों हेतु हैंडपंप से पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पानी की समस्या के बारे में कई बार विभाग को अवगत करवाया गया है परंतु अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है।


पानी के टैंकरों से दी जाए सप्लाई
लोगों ने विभाग से मांग की है कि द्रेकड़ी में बने वाटर स्टोरेज टैंक में पानी के टैंकरों से प्रतिदिन सप्लाई दी जाए तो साथ ही उक्त गांवों में पेयजल की नई स्कीम भी जोड़ी जाए। वहीं आई.पी.एच. मंडल सलूणी के अधिशासी अभियंता हेमंत पुरी ने बताया कि जल्द ही द्रेकड़ी के लिए पेयजल आपूर्ति के टैंकर भेजकर पानी की सप्लाई दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News