ढालपुर में अवैध कब्जों पर चला प्रशासन का पीला पंजा, अतिक्रमणकारियों में हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 09:14 PM (IST)

कुल्लू: जिला मुख्यालय ढालपुर में नगर परिषद की पार्किंग के पास हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमणकारियों पर जिला प्रशासन ने पीला पंजा चलाकर 4 बिस्वा सरकारी भूमि से एस.डी.एम. कुल्लू अमित गुलेरिया की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया। इस दौरान ई.ओ. नगर परिषद तेजपाल ठाकुर और राजस्व विभाग के कानूनगो व एस.डी.ओ. नगर परिषद भी मौजूद रहे। स्थानीय व्यक्ति ने 4 बिस्वा भूमि पर अतिक्रमण किया था, जिस पर डिमार्केशन के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई की। प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है और आगामी समय में सैंकड़ों अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।


एक माह के भीतर सूची तैयार कर होगी कार्रवाई
विभाग के अधिकारी ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भुंतर से रामशिला तक अवैध कब्जों को लेकर डिमार्केशन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, अब एक माह के भीतर सभी अतिक्रमणकारियों की सूची तैयार कर कब्जों को हटाने की प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने कहा कि डिमार्केशन के मुताबिक सैंकड़ों लोगों ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया है। उन्होंने कहा कि इसकी एक सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी और उसके बाद नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।


क्या कहते हैं अधिकारी
एस.डी.एम. कुल्लू डा. अमित गुलेरिया ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर सरकारी भूमि से कब्जों को हटाया जा रहा है। ऐसे सैंकड़ों कब्जे भुंतर से रामशिला तक हैं, जिनकी डिमार्केशन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, अब एक माह के भीतर सभी अतिक्रमणकारियों की सूची तैयार कर अवैध कब्जों को हटाने की प्रक्रिया शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News