टेक महिन्द्रा की अमेरिका और जर्मनी में आरएंडडी इकाई शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 08:25 PM (IST)

नई दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी, बिजनेस रीइंजीनियरिंग सेवाएं तथा समाधान उपलब्ध कराने वाली कंपनी टेक महिन्द्रा लिमिटेड ने अमरीका और जर्मनी में रणनीतिक निवेश की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि जर्मनी के म्यूनिख और अमरीका के डलास में एक अनुसंधान एवं विकास केंद्र ‘मेकर्स लैब’ का उद्घाटन किया गया। यह मेकर्स लैब ग्राहकों, साझीदार कंपनियों, अनुसंधान संस्थानों, विश्वविद्यालयों और स्टार्ट अप के साथ भविष्य के समाधानों और सेवाओं के लिए सह-नवप्रवर्तन के तौर पर अनुसंधान एवं विकास का एक केंद्र है।

टेक महिन्द्रा के सीईओ एवं प्रबंध निदेशक सी.पी. गुरनानी ने कहा कि भविष्य के लिए तैयारी कर दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम है। अमरीका और जर्मनी में अनुसंधान इकाई मेकर्स लैब के जरिए साझीदारों, अकादमिक संस्थानों और कर्मचारियों को अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों एवं ग्राहकों के अनुभव को लेकर नवप्रवर्तन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।

मेकर्स लैब का विकास कार्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निंग, रोबोटिक्स, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), ऑगमेंटेड रीयल्टीध्वर्चुअल रीयल्टी, 5जी-भविष्य का नेटवर्क जैसी अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित है। ऐसी कई कारोबारी समस्याएं हैं जिन्हें मेकर्स लैब भविष्य में हल करने के उद्देश्य से काम करता है ताकि नागरिक सेवाएं और ग्राहकों का अनुभव समृद्ध किया जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News