STF की बड़ी कार्रवाईः फर्जी शिक्षक भर्ती घोटाले में 16 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 07:44 PM (IST)

मथुरा(मदन सारास्वत)-प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती घोटाले में एसटीएफ अब अपना शिकंजा कसती जा रही है। मंगलवार को एसटीएफ ने इस मामले में 16 लाेगाें  को गिरफ्तार किया। इनमें बीएसए कार्यालय के 3 लिपिक समेत 4 वरिष्ठ टीचर भी हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों से एसटीएफ ने कोतवाली में कई घण्टे तक पूछताछ की। 
PunjabKesari
प्रदेश में 29 हज़ार प्राथमिक शिक्षकाें में फर्जी शिक्षक भर्ती के मामले सामने एसटीएफ ने मंगलवार को बीएसए कार्यालय के मास्टर माइंड बाबू सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया । शिक्षक भर्ती घोटाले में एसटीएफ की टीम मथुरा में डेरा डाले हुई थी। सघन छानबीन के बाद एसटीएफ ने 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के एसपी आलोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में हुई इस कार्यवाही से शिक्षा माफियाओं में हड़कम्प मच गया है। एसटीएफ की टीम ने बीएसए कार्यालय से कुछ दस्तावेज भी जब्त किये हैं। 

पूछताछ के दाैरान बरामद हुआ नियुक्ति पत्र
एसटीएफ ने गिरफ्तार किए गए लोगों से कई घण्टे तक शहर कोतवाली में पूछताछ की। इस दाैरान लोगो से नियुक्ति पत्र भी बरामद हुआ।
PunjabKesari
फर्जी शिक्षकाें के सबूत हाथ लगने के बाद सीएम से की शिकायत 
वहीं शिकायत कर्ता राजेश दीक्षित ने बताया कि मेरे पड़ोस में रहने वाले एक थोड़े से पढ़े लिखे आदमी को जब मैंने सरकारी नौकरी पर शिक्षक के तौर पर पढ़ाते देखा तो मुझे आश्चर्य हुआ। मैंने बीएसए कार्यालय आना जाना शुरू किया और कुछ ऐसे लोगों को शिक्षक के पद पर तैनात देखा जो एक शिक्षक होने की योग्यता भी नहीं रखते थे। एेसे लोगों के पक्के सबूत हाथ लगने के बाद हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायत भेजा। साथ ही मामले की एसटीएफ आैर अन्य बड़ी एजेंसी से जांच कराने के लिए शिकायती पत्र लिखा। जिस पर कार्रवाई करते हुए फर्जी शिक्षकों में से आज 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मुझे तब आैर खुशी होगी जब सभी फर्जी शिक्षक आैर फर्जीवाड़ा करने वाले अधिकारी,कर्मचारी जेल जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static