प्रतिभावान फरियादी किशोर को योगी ने लखनऊ बुलाकर सहायता का दिया भरोसा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 07:20 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां जनता दरबार में एक फिरयादी किशोर को आशिर्वाद देते हुए उसे पढ़ाई में सहायता देने का भरोसा देते हुए लखनऊ बुलाया है।  

किशोर 10वीं कक्षा में कला वर्ग का छात्र है और उसकी वैज्ञानिक बनने की इच्छा है। महराजगंज जिले के शिशवा बाजार का रहने वाला 14 वर्षीय राहुल सिंह इससे पहले विज्ञान महोत्सव अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करके लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर चुका है।  

जनता दरबार में राहुल सिंह ने भरे गले से मुख्यमंत्री से फरियाद करते हुए कहा कि वह गरीब है और यदि उसे उचित प्रोत्साहन और पढ़ऩे का अवसर नहीं मिला तो आगे नहीं पढ़ सकेगा। रोहित ने कहा की उसके पिता छोटे किसान हैं वह उससे खेत में मजदूरी कराना चाहते हैं और धन तथा संसाधन के अभाव में आगे पढाने की इच्छा नहीं रखते। उसे डर है कि उसकी पढ़ाई का क्रम टूट गया तो कैरियर बर्बाद हो जायेगा।  

फरियाद के दौरान राहुल ने कूड़े आदि से बिजली पैदा कर मोबाइल चार्ज करके, पंखे चलाकर और हेलीकाप्टर चलाकर दिखाया। उसने कहा कि कूड़े करकट से बिजली पैदा की जा सकती है इसके लिए बडे सयंत्र (प्लांट) लगाने की आवश्यकता है।  मुख्यमंत्री ने उसकी प्रतिभा को देखकर उसे आशिर्वाद दिया और सहायता देने का भरोसा देते हुए लखनऊ बुलाया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static