छात्र राजनीति में बसपा की दस्तक से राजनीतिक गलियारे में मची हलचल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 07:06 PM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी के छात्र राजनीति में दस्तक से राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है। मंगलवार काे दिल्ली-एनसीआर के छात्रों की मदद के लिए बीएसपी ने अपनी हेल्प डेस्क दिल्ली यूनिवर्सिटी के नार्थ कैंपस के साथ-साथ अन्य कॉलेजों में लगाई। पहले ही दिन लगभग 330 छात्रों ने एडमिशन व अन्य जानकारी मांगी। बहुजन समाजपार्टी की तरफ से दिल्ली यूनिवर्सिटी के वीसी को एक ज्ञापन देकर उनकी समस्याओं को प्रमुखता से रखा गया। यूथ विंग का कहना है कि युवाओं की तरफ से ऐसी हेल्प डेस्क देश के नामी विश्वविद्यालयों में स्थापित की जाएगी। 
PunjabKesari
बीजेपी-कांग्रेस की तर्ज पर बनाया छात्र संगठन 
छात्र राजनीति से अबतक दूर बीएसपी ने एबीवीपी, कांग्रेस की एनएसयूआई की तर्ज पर इसे बनाया है। जिसका उसे काफी समर्थन भी मिल रहा है। इसकी वजह से ही बसपा अब देश भर के छात्र संघों में भी अपनी भागीदारी तय करेगी।

अब तक 6 लाख के करीब युवाआें ने कराया रजिस्ट्रेशन 
बीएसपी यूथ के नाम से सात महीने पहले बनी www.bspyouth.com वेबसाइट में अभी तक 6 लाख के करीब युवा अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। इसमें दलित वर्ग के वे युवा शामिल हो रहे हैं जो न केवल शिक्षित हैं बल्कि वे अपने बलबूते आगे बढ़े हैं और अब राजनीति में ऐसे युवाओं की भागीदारी से दलित समाज में बीएसपी अपनी पैठ देश भर में बढ़ा रही है।
PunjabKesari
330 स्टूडेंटों ने हेल्प डेस्क के जरिए जानी एडमिशन की प्राेसेस
दिल्ली यूनिवर्सिटी में हेल्प डेस्क की जिम्मेदारी संभालने वाले संदीप गौतम ने बताया कि लगभग 330 स्टूडेंटों ने उनकी हेल्प डेस्क के जरिए एडमिशन की प्रोसेस के साथ ही अन्य तरह की समस्याओं के लिए संपर्क किया। वे भी बहुजन समाजपार्टी से जुड़ी विचारधारा को युवाओं तक पहुंचा रहे हैं। इस तरह की हेल्प डेस्क दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया पूरी होने तक जारी रहेगी। 

मायावती ने इस युवा नेता काे साैंपी जिम्मेदारी
इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मध्यप्रदेश के युवा नेता देवाशीष जरारिया को जिम्मेदारी सौंपी है। बीएसपी ने संगठन में 50 प्रतिशत युवाओं को जोड़ने के लिए इन दिनों यूपी में कैडर कैंप लगाने शुरू किए हैं। इसी कड़ी में 24 जून को बुलंदशहर के भौरा में ऐसा ही कैडर कैंप लगने जा रहा है। इसमें देवाशीष जरारिया मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। युवाओं को जोडने के लिए जो कैडर कैंप लग रहे हैं वे डॉ. बी.आर. अंबेडकरवादी मंच के बैनर तले हो रहे हैं। बसपा की इस मुहिम से संगठन आैर युवाआें में काफी जाेश देखने काे मिल रहा है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static