लखनऊ होटल ​अग्निकांड : पुलिस ने किया 2 लोगों को गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 05:37 PM (IST)

लखनऊः पुलिस ने 2 होटलों में मंगलवार हुए अग्निकांड के सिलसिले में आज 2 लोगों को गिरफ्तार किया। हादसे में 5 लोगों की जान चली गई थी। पुलिस अधीक्षक (लखनऊ पश्चिम) विकास चंद त्रिपाठी ने कहा कि हमने पंकज और राजकुमार को गिरफ्तार किया है। एक होटल प्रबंधक है जबकि दूसरा सुरक्षा गार्ड है। कल दर्ज हुई प्राथमिकी में दोनों ही होटलों के मालिकों, प्रबंधकों और ड्यूटी पर मौजूद रहे सुरक्षा गार्डों को नामजद किया गया था। पंकज होटल विराट में सुपरवाइजर है, जबकि राजकुमार एसएसजे इंटरनेशनल होटल का गार्ड है। अग्निकांड के समय दोनों ड्यूटी पर थे।

इस बीच जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में कानपुर की मेहर (डेढ साल), पुणे के संतोष माने (35), अलीगढ के प्रियांश शर्मा (40) और पटना के गणेश प्रसाद (45) की पहचान हो गयी है। एक महिला के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये गये हैं। 

उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों होटलों में कल आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गयी थी जबकि चार अन्य जख्मी हो गये थे। पुलिस ने बताया कि आग चारबाग की दूध मंडी स्थित दो होटलों में सुबह छह बजे के आसपास लगी। स्टाफ सहित दोनों ही होटलों से 55 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था। दमकल की 15 गाड़ियों ने खासी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static