बिना रेट लिस्ट सामान बेचने पर सख्त हुआ विभाग, 18 दुकानदारों को नोटिस जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 05:05 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): उपभोक्ताओं को चूना लगाने व बिना रेट लिस्ट सामान बेचने पर जिला के 18 कारोबारियों को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने नोटिस जारी किए हैं। विभाग की टीम ने भुंतर, शमशी, मौहल व सरवरी में अचानक दबिश दी और पाया कि कुछ दुकानदारों ने न तो रेट लिस्ट लगा रखी है और न ही ग्राहकों को तय दामों पर सामान बेच रहे हैं, ऐसे में विभाग ने कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटिस थमाना शुरू कर दिया है।


ग्राहकों से वसूले जा रहे थे मनमर्जी के दाम
शहर के सरवरी बाजार स्थित सब्जी मंडी में विभाग की टीम ने सब्जी की दुकानों का जायजा लिया और पाया कि यहां कुछ सब्जी विक्रेताओं ने किसी भी प्रकार की रेट लिस्ट नहीं लगाई थी, ऐसे में ग्राहकों से यहां मनमर्जी के दाम वसूले जा रहे थे। यही नहीं, विभाग की टीम ने इस दौरान पाया कि कुछ ने दुकानों के बोर्ड तक नहीं लगाए थे और नियमों की सरेआम अवहेलना की जा रही थी।


भुंतर व शमशी में 6 डिपो होल्डर्स पर कार्रवाई
विभाग की टीम ने इसके अलावा भुंतर व शमशी में चल रहे राशन के डिपुओं में भी दबिश दी और करीब 6 डिपो होल्डर्स को अनियमितताएं बरतने पर नोटिस थमाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। टीम में मौजूद सदस्यों का कहना है कि इन डिपो होल्डर्स ने भी रेट लिस्ट नहीं लगाई थी, जिस कारण इन पर विभाग ने कार्रवाई की है।


ढाबे से घरेलू गैस सिलैंडर जब्त
वहीं इसी क्षेत्र में चल रहे एक ढाबे में इस्तेमाल किए जा रहे एल.पी.जी. का घरेलू गैस सिलैंडर भी जब्त किया है और ढाबे के संचालक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एफ.सी. कुल्लू पुरुषोत्तम सिंह ने बताया कि विभाग ने उन कारोबारियों पर कार्रवाई की है, जिन्होंने नियमों का पालन नहीं किया है। विभाग की मुहिम आगे भी जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News