गैस्ट्रो के मरीजों की संख्या 100 के पार हुई

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 01:18 PM (IST)

लुधियाना(सहगल): बहादुरके रोड पर स्थित भारती कालोनी में गैस्ट्रो से प्रभावित 30 नए और मरीज सामने आए हैं जिसके चलते पीड़ित लोगों की संख्या 100 के पार हो गई है। सेहत विभाग की टीमों ने प्रभावित इलाकों भारती कालोनी के अलावा गीता कालोनी तथा अमन नगर में स्थित 600 घरों का दौरा किया। 

जिला एपिडिमॉलोजिस्ट डा. दिव्यजोत सिंह ने बताया कि सर्वे के दौरान लोगों को 1300 क्लोरीन की गोलियां तथा 250 ओ.आर.एस. घोल के पैकेट बांटे गए। उन्होंने कहा कि हालात काबू में हैं तथा आज कोई गंभीर मरीज सामने नहीं आया है। दूसरी ओर 20 मरीज सेहत विभाग द्वारा लगाए कैम्प में अपना उपचार करवाने पहुंचे। सेहत विभाग की टीमों द्वारा किए जा रहे सर्वे के दौरान भारती कालोनी के समीप स्थित अमन नगर में भी पानी खराब आने का पता चला है।

मौके पर नगर निगम को सूचित कर दिया गया, जिस पर निगम के एस.डी.ओ. सुखदीप सिंह ने प्रभावित इलाकों का दौरा करके पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए हैं। गैस्ट्रो फैलने के हालात पर समय रहते ही काबू पा लिया गया। निगम द्वारा भारती कालोनी में सफाई व्यवस्था शुरू कर दी गई है। निगम अधिकारियों के अनुसार प्रभावित इलाके में पानी के 2 टैंकर भेज दिए गए हैं। बीमारी फैलने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। जिला मलेरिया अफसर डा. रमेश ने भी प्रभावित इलाकों का दौरा करके मरीजों की स्थिति का जायजा लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News