कांग्रेस नेता बोले मनीष ग्रोवर की 3 दिन की निकलवाए कॉल डिटेल व लोकेशन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 02:49 PM (IST)

रोहतक(चंद्रशेखर धरणी): जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा व आगजनी का जिन्न एक बार फिर से बाहर निकल आया है। गुजरे वक्त में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खासमखास कहे जाने वाले कांग्रेसी नेता बी.बी. बत्तरा ने इस बार भारतीय जनता पार्टी सरकार में सहकारिता राज्यमंत्री के तौर पर कायम मनीष कुमार ग्रोवर पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। बत्तरा ने आज खुले मंच से हुंकार भरी और आरक्षण आंदोलन के दौरान फैली हिंसा, आगजनी व जातीय दंगों के लिए के लिए सीधे-सीधे ग्रोवर को जिम्मेदार ठहरा डाला। उन्होंने भाजपा सरकार एवं आर.एस.एस. पर भी तीखे शब्दबाण चलाए। दूसरी ओर, ग्रोवर ने बत्तरा के आरोपों को बकवास करार देकर कई गंभीर सवाल उठाकर उनसे ही जवाब मांग लिया है।

इधर, कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक बत्तरा ने आज कहा कि जिस वक्त आरक्षण आंदोलन चल रहा था और जब हिंसा व आगजनी की घटनाएं हुईं उस वक्त की ग्रोवर की कॉल डिटेल्स और लोकेशन निकलवाई जाए। अपने आप इस बात का खुलासा हो जाएगा कि उस वक्त हुई हिंसा व आगजनी में किसकी क्या भूमिका रही थी। यदि, ग्रोवर की लोकेशन और कॉल डिटेल्स निकलवाई जाएं तो यह भी साफ हो जाएगा कि ग्रोवर उन तीन दिनों में किस-किस के संपर्क में रहा और कहां से उस मामले का तार जुड़े हुए थे। यहां बताते चलें कि रोहतक के पूर्व कांग्रेस विधायक  बत्तरा की तरफ से आरक्षण आंदोलन की आड़ में फैली हिंसा के लिए पहली दफा सीधे-सीधे ग्रोवर को जिम्मेदार ठहराया है।

इतना ही नहीं बत्तरा ने भारतीय जनता पार्टी एवं खट्टर सरकार के साथ-साथ आर.एस.एस. पर भी तीखा हमला किया। उन्होंने जमकर शब्दबाण चलाए और यहां तक कहा कि पंजाबी बिरादरी के उत्थान के लिए वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुछ भी ऐसा नहीं किया जिसका उल्लेख किया जा सके। कहा कि हमारे पूर्वजों ने पाकिस्तान से आकर यहां 36 बिरादरी के साथ भाईचारे का एक मजबूत रिश्ता बनाया था लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार ने इस भाईचारे को तार-तार कर डाला। 

बत्तरा यहीं नहीं रुके और कहा कि अब चुनाव आएंगे तो भाजपा वाले फिर से प्रदेश में जातिवाद का जहर घोलेंगे। पूर्व में हुई हिंसा के लिए भाजपा वालों ने भूपेंद्र हुड्डा को साजिश के तहत बदनाम किया था ताकि वे इसका सियासी फायदा उठा सके। दूसरी ओर, पंजाब केसरी से बातचीत में सहकारिता राज्यमंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने बत्तरा के तमाम आरोपों को बकवास करार देते हुए कुछ गंभीर सवाल भी दागे हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा व उनकी बढ़ती लोकप्रियता को देखकर कांग्रेस नेता का मानसिक संतुलन गड़बड़ा गया है। 

हिंसा के लिए कौन दोषी था यह पूरी दुनिया के सामने आ चुका है। जिस पार्टी के नेता की ऑडियो क्लिप पूरी दुनिया ने सुनी वे आज किस मुंह से हमारे ऊपर आरोप लगा रहे हैं। इस प्रकार की बेतुकी बातें करके वे लोग कांग्रेस के दामन पर लगे दागों को मिटा नहीं सकते। इस तरह की ऊल-जलूस बातें करके कांग्रेसी नेता अपनी पार्टी में चल रही जुतमपैजार से लोगों का ध्यान हटाना चाहते हैं। 

मनीष ग्रोवर ने सवाल उठाते हुए कहा कि बत्तरा बताएं कि जब पूरा रोहतक आगजनी की चपेट में आ गया था तब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर एवं दुकानों पर किसी ने एक कंकड़ तक भी क्यों नहीं फैंका? यहां तक कि जो पूर्व विधायक आज आरोप लगा रहा है उसके घर एवं दफ्तर पर तो कहीं कुछ नहीं हुआ जबकि दंगाइयों ने बाकी शहर को तहस-नहस करने में कोई कसर बाकी नहीं रख छोड़ी थी। ग्रोवर ने कहा कि बत्तरा के खुद का वजूद खत्म हो चुका है और ऐसे में वे चर्चाओं में बने रहने के लिए इस प्रकार की बेतुकी बातें कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static