Airtel विवादः कंपनी ने ट्वीट कर पेश की सफाई, कहा- हम धार्मिक कट्टरता के आगे नहीं झुके

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 01:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ट्विटर पर दिए अपने जवाब को लेकर भारतीय एयरटेल विवादों में फंस गया है। सोशल मीडिया पर इसकी खूब आलोचना की जा रही है। कंपनी पर अपने कर्मचारी से भेदभाव करने का आरोप लगा था। कंपनी पर आरोप था कि एक ग्राहक द्वारा मुस्लिम कर्मचारी से बात करने से इनकार के बाद कंपनी ने उसे दूसरा कर्मचारी उपलब्ध कराया। बुधवार को इस मुद्दे पर एयरटेल ने अपनी सफाई पेश की है। कंपनी का कहना है कि उसने ग्राहक के कहने पर कर्मचारी नहीं बदला था।  


एयरटेल ने दी सफाई
एयरटेल ने अपनी सफाई में कहा है कि वह किसी भी धार्मिक कट्टरता के आगे नहीं झुका। कंपनी का कहना है कि पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ और इस दौरान जो भी कहा गया उनमें से अधिकतर बातें झूठी और गलत थीं। कंपनी ने कहा कि उनके कर्मचारी गगनजोत और शोएब ने इस पूरे मामले के दौरान एक कठोर बात पता चली कि उनकी धार्मिक पहचान मायने रखती है। अब एयरटेल के ट्रेनिंग मैन्युअल में ऐसा कोई भी निर्देश शामिल नहीं होगा जहां किसी ग्राहक द्वारा सवाल पूछने से पहले कंपनी के किसी कर्मचारी की पहचान उजागर हो सके।
PunjabKesari
क्या है पूरा मामला?
बता दें कि पूजा सिंह नाम की एक लड़की ने अपने डीटीएच की सेवा से संबंधित एक शिकायत एयरटेल के जिसके बाद शोएब नाम के एक कर्मचारी ने कंपनी का प्रतिनिधि के रूप में ट्विटर पर लड़की से बात की। इसी के बाद लड़की ने उस कर्मचारी से बात करने से इनकार कर दिया और कहा कि मुस्लिम कर्मचारी पर उसे भरोसा नहीं है, इसलिए कंपनी उसकी शिकायत की सुनवाई के लिए कोई दूसरा कर्मचारी उपलब्ध करवाए। लड़की की इस मांग के बाद कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से शिकायत सुनने वाले कर्मचारी को बदल दिया। कंपनी के इसी फैसले के बाद विवाद खड़ा हो गया। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News