3 वर्षों से गैस कनैक्शन के चक्कर काटते-काटते हारा, अब परिवार सहित दी आत्मदाह की चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 12:29 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): योजनाएं तो हैं लेकिन वे अंतिम व्यक्ति तक नहीं पहुंच पा रही हैं। इसके लिए संबंधित योजनाओं को धरातल पर उतारने का बीड़ा उठाए अफसरों को उत्तरदायी माना जा रहा है। अफसरों की नाकामी, लापरवाही या गरीबों के प्रति उनका रूखा आचरण लोगों को आत्महत्या करने के लिए विवश कर रहा है। कुल्लू में भी एक परिवार के ऊपर अफसरों, महकमों की कू्ररता भारी पड़ रही है। कुल्लू शहर में रहने वाले सुरेश कुमार बुधवार को रामशिला इलाके में शनि मंदिर के पास आत्मदाह करेंगे। सुरेश ने पंजाब केसरी को दूरभाष पर बताया कि गैस एजैंसी के संचालक ने उनसे तमाम कागजात 3 वर्ष पूर्व तैयार करवाए और पैसे आदि लेकर अगले दिन रसोई गैस सिलैंडर, रैगुलेटर व चूल्हा आदि लेने के लिए बुलाया।


सुरेश के मुताबिक दूसरे दिन वह जब गैस एजैंसी में गए तो कागजात पूरे न होने का हवाला देते हुए 2 दिन बाद आने के लिए कहा। इस तरह सुरेश हर दूसरे, तीसरे या चौथे दिन रसोई गैस एजैंसी के चक्कर काटता रहा लेकिन 3 वर्ष बीत जाने के बावजूद रसोई गैस कनैक्शन नहीं मिल पाया है। सुरेश ने कहा कि वह अपनी पत्नी रुचि कुमारी और 2 बच्चों के साथ कुल्लू में रह रहा है। सुरेश कुमार कुल्लू के ढालपुर में एक रैडीमेड गारमैंट्स की दुकान में काम करता है और इसी से अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा है। रसोई गैस न होने के कारण परिवार को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।


नप पदाधिकारियों ने भी बनाया दबाव लेकिन कुछ नहीं हुआ 
सुरेश के मुताबिक संबंधित गैस एजैंसी संचालक को नगर परिषद के पूर्व व मौजूदा कुछ पदाधिकारियों ने भी फोन किए और रसोई गैस कनैक्शन देने के लिए कहा। इस पर भी रसोई गैस एजैंसी संचालक टालमटोल करता रहा। एजैंसी संचालक को सुरेश के पैसे वापस देने के लिए भी कहा लेकिन इसके लिए भी वह तैयार नहीं हुआ। 


जीना दूभर हो गया
सुरेश ने बताया कि बुधवार को वह परिवार सहित गैस एजैंसी के सामने आत्मदाह करेंगे। उन्होंने बताया कि गैस एजैंसी संचालक की ज्यादतियों से तंग आकर वह यह कदम उठाने के लिए विवश हो गया है। रसोई गैस कनैक्शन न मिल पाने से उनका तथा परिवार का जीना दूभर हो गया है। पुलिस सहित कई जगह शिकायतें की और कई माननीयों के फोन भी गैस एजैंसी संचालक को करवाए। खुद एजैंसी में जाकर गिड़गिड़ाया लेकिन फिर भी कनैक्शन नहीं मिला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News