दहेज लोभी ससुरालियों ने पुत्रवधू को मारपीट कर घर से निकाला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 11:48 AM (IST)

मोगा (आजाद): संत नगर मोगा निवासी महिला ने गांव कुहाड़ा (लुधियाना) निवासी अपने पति व ससुराल के अन्य सदस्यों पर दहेज की मांग पूरी न करने पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर कथित आरोपी की तलाश आरंभ कर दी है।जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 6 फरवरी, 2016 को अवतार सिंह पुत्र नेत्र सिंह निवासी गांव कुहाड़ा (लुधियाना) के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार हुई थी। शादी के समय मेरे मायके द्वारा हैसियत अनुसार दाज-दहेज दिया गया।

शादी के समय मेरा पति अवतार सिंह आस्ट्रेलिया रहता था। मेरा पति 9 जून, 2016 को इंडिया वापस आ गया। इसके बाद मैंने फिर न्यूजीलैंड एजुकेशन बेस पर अपना केस आवेदन किया, लेकिन वीजा नहीं मिला। इस बात को लेकर घर में विवाद रहने लगा और मेरा पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्य मुझे तंग-परेशान करने लगे। पीड़िता ने कहा कि एक रात मेरे पति व ससुराली परिवार के सदस्यों ने मेरे साथ बुरी तरह से मारपीट की और मेरे सारे सोने के जेवरात अपने पास रख लिए तथा मुझे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया।

पहले भी हो चुकी है आरोपी की शादी
विदेश जाने के लिए मेरे मायके वालों ने 10 लाख रुपए दिए थे, जो वीजा न लगने के कारण मेरे खाते में वापस आ गए थे। वह पैसे भी मेरा पति धीरे-धीरे ए.टी.एम. के माध्यम से निकालकर ले गया और 3 लाख रुपए बाकी रह गए। पीड़िता ने यह भी कहा कि उसका पति व ससुराली परिवार उस पर झूठे आरोप लगाते रहे और मुझे अपने मायके से कार लाने की भी बात कही। पीड़िता ने कहा कि शादी के बाद मुझे पता चला कि मेरे पति की पहले भी शादी हुई है, जिसके बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया था। पुलिस ने आरोपी अवतार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News