अप्रवासन नीति में बदलाव करने को तैयार ट्रंप, कहां-जल्द करेंगे फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 10:50 AM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को रिपब्लिकन सांसदों को कहा कि वह अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर अप्रवासी बच्चों के उनके माता-पिता से अलग किये जाने पर बढ़ते विवाद को देखते हुए हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के माध्यम से आने वाले अप्रवासन विधेयक का समर्थन करेंगे। अमेरिकी सांसद मार्क मिडो ने कहा कि ट्रंप ने कैपिटल हिल में रिपब्लिकन सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें विस्थापितों के मुद्दे पर ‘तुरंत’ कुछ करना होगा। 

सांसद टॉम कोले ने कहा कि ट्रंप ने बैठक में कहा कि परिवारों को अलग करना निश्चित रूप से सही प्रतीत नहीं होता। अमेरिका की मौजूदा अप्रवासन नीति के तहत अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर अप्रवासी बच्चों को दस्तावेजों के अभाव में उनके माता-पिता से अलग कर बंधक बनाने के मुद्दे पर उसको देश के भीतर और बाहर ही कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 

अमरीका के दोनों सदनों में रिपब्लिकन  का बहुमत होने के बावजूद ट्रंप इस नीति की खामियों के लिए डेमाक्रेटिक पार्टी को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं लेकिन देश के भीतर और बाहर से होने वाले विरोध के चलते वह अमेरिका की इस नीति में परिवर्तन करने के समर्थन में आ गए हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News