इंगलैंड में बरसी टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड, पृथ्वी-मयंक के शतक, एक दिन में बनाए 458 रन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:29 PM (IST)

लीसेस्टर : एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए इंगलैंड ने वनडे का सर्वोच्च स्कोर 481 बनाया तो वहीं, दूसरी ओर भारत ए टीम ने लीसेस्टरशर के खिलाफ खेले गए दूसरे अभ्यास मैच के दौरान चार विकेट पर 458 रन बना दिए। भारत ए का यह स्कोर फिलहाल लिस्ट ए मैचों में दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले सर्रे ने ग्लूसेस्टरशर के खिलाफ वनडे चैम्पियनशिप में 496 रन बनाए थे। भारत-ए की ओर से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने शानदार शतक लगाए। 

भारत ए के कप्तान श्रेयर अय्यर ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। ओपनिंग के लिए पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल मैदान में आए। दोनों ने आते ही लीसेस्टरशर के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। 26 ओवरों में जब भारत का स्कोर 221 रन पर पहुंच चुका था। तब पृथ्वी शॉ 132 रन पर जावेद की गेंद पर बोल्ड हुए। पृथ्वी ने 90 गेंदों में 20 चौके और तीन छक्कों की मदद से यह रन बनाए। वहीं, दूसरी ओर मयंक अग्रवाल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर तूफानी पारी खेलनी जारी रखी। मयंक ने जहां 106 गेंदों में 18 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 151 रन बनाए तो वहीं, शुभमन गिल ने 54 गेंदों में पांच छक्के और सात चौकों की मदद से 86 रन बनाए।

विकेटकीपर ऋषभ पंत अच्छी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाए। उन्हें महज 13 रन के स्कोर पर आदिल अली ने कैच किया। पंत के आऊट होने के बाद दीपक हुडा ने मोर्चा संभालते हुए श्रेयस के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। हुडा ने 25 गेंदों में 38 तो अय्यर ने 15 रन बनाए। वहीं, भारत ए द्वारा दिए गए 458 रनों के भारी भरकम लक्ष्य के सामने लीसेस्टरशर के बल्लेबाज महज 177 रन पर ढह गए। केवल कप्तान टॉम वैल्स ने 62 रन बनाए। 

भारत की ओर से दीपक चहार ने 6.4 ओवरों में 24 रन देकर तीन विकेट झटके तो वहीं, प्रदीप कृष्णा ने आठ ओवरों में 48 रन देकर दो विकेट झटके। दीपक हुडा ने भी दो ओवर में 9 रन देकर महत्वपूर्ण दो विकेट लिए। इसके अलावा अक्षर पटेल भी 7 ओवर में एक मेडल फेंकने के साथ 18 रन देकर दो विकेट निकालने में कामयाब रहे। खलील अहमद को भी एक विकेट मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News