हरियाणा के आईएएस अधिकारियों को एयरलिफ्ट के मामले ने पकड़ा तूल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 10:58 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के दो आईएएस अधिकारियों ने हिमाचल के एक आईएएस अधिकारी के साथ मिलकर हिमाचल की वादियों का खूब लुत्फ़ उठाया, इस मौज मस्ती के समय हरियाणा और हिमाचल के इन अधिकारियों को कुछ ऐसा सूझा कि जिसके कारण अब इन्हें अब मुसीबतों के पहाड़ की चोटी पर ले जाकर खड़ा कर दिया है। यह मुद्दा हरियाणा सचिवालय में मंगलवार को पूरा चर्चा में रहा। वहीं इस मामले पर हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर ने अनभिग्यता जाहिर की है।

दरअसल चर्चा हरियाणा के दो आईएएस अधिकारी अतिरिक्त वित्त सचिव नियुक्त डॉ. शालीन और करनाल के एडीसी निशांत यादव की हो रही है, जिन्होंने हिमाचल के आईएएस अधिकारी चंबा के एडीसी हेमराज के साथ मिल कर हरियाणा व हिमाचल सरकार को गुमराह करते हुए सरकारी संसाधनों का दुरूपयोग किया है। इस मामले के उजागर होने के बाद से इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की बात की जा रही है।

यह था मामला
बता दें कि हरियाणा के एक आईएएस अधिकारी ने हरियाणा सरकार को सूचना भेजी थी की एक महिला के पैर में सांप ने डस लिया है, जिसकी वजह से उनकी हालत बहुत ही चिंताजनक है और यहां का मौसम भी बहुत खराब हो चुका है और कभी भी भूस्खलन हो सकता है। सरकार ने आईएएस की गरिमा एवं सुरक्षा को ध्यान रखते हुए तुरंत हिमाचल सरकार से आग्रह किया कि वह उनके लिए चॉपर(हेलीकॉप्टर) की व्यवस्था कराएं, ताकि आईएएस अधिकारी की पत्नी की जान बचाई जा सके।

हिमाचल सरकार ने मौके पर देखा तो पाया कि हिमाचल सरकार का चॉपर वहां पर नहीं उतर सकता क्योंकि वह साइज में बड़ा था, इसीलिए उन्होंने हरियाणा को सूचना भेजी कि वह अपने छोटे विमान से अपने आईएएस अधिकारियों को एयरलिफ्ट करा कर ले जाएं। हरियाणा ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत ही चंबा के लिए अपना छोटा चॉपर रवाना कर दिया।

यहां आईएएस अधिकारी ने नियमों की उल्लंघना करते हुए वह चॉपर कांगड़ा में उतारने के बजाए सीधे पिंजौर में उतरवाया और सिर्फ एक वरिष्ठ अधिकारी ही अपने एक मित्र के साथ यहां पहुंचे थे। मिली जानकारी के अनुसार कांगड़ा जिले में अस्पताल में सांप काटने का इलाज उपलब्ध था, लेकिन आईएएस अधिकारियों ने कांगड़ा में चॉपर लैंड कराने के बजाय उसे पिंजौर में लैंड कराया, जबकि वह चाहते तो कांगड़ा में भी लैंड करा सकते थे।

आईएएस अधिकारियों द्वारा की गई गलती को तुरंत ही चंबा और कांगड़ा के डीसी ने राज्य सरकार को सूचना भेजी कि हरियाणा के आईएएस ने कांगड़ा में अपना विमान नहीं उतारा और इसे लेकर वह आगे निकल गए, जिसके बाद हरियाणा को जब सूचना मिली तो उन्होंने इस मामले में पूरी रिपोर्ट तलब की है। इस पूरी कहानी में वह महिला भी सामने नहीं आई जिसे सांप ने काट लिया था, जिस के बाद से यह पूरा मामला संग्दिध माना जा रहा है।

यह कहना है हरियाणा के मंत्रियो का
इस मुद्दे पर जब हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी मामला उनके संज्ञान में नहीं है और जब रिपोर्ट आएगी तो उसके आधार पर जो उचित कार्रवाई बनेगी वह अमल में लाई जाएगी।

इधर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी तरह से जांच करवाई जाएगी ,अगर इन आईएएस अधिकारियों की खामी पाई जाएगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी व आर्थिक रूप से रिकवरी भी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static