स्कूलों में अध्यापकों की कमी दूर की जाएगी: शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 08:26 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा है कि स्कूलों में शिक्षकों की कमी को जल्द पूरा किया जाएगा तथा कुछ स्कूलों में आए खराब रिजल्ट को सुधारने का प्रयास किया जायेगा। 

अमृतसर में 2500 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे कैप्टन
उन्होंने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह 29 जून को अमृतसर के दौरे के समय 2500 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। ये सभी अध्यापक विभिन्न विषयों के हैं जिन्हें कांग्रेस सरकार बनने के बाद भर्ती किया गया। शिक्षा मंत्री ने बताया कि इन अध्यापकों में से 75 प्रतिशत अध्यापक बॉर्डर एरिया और 25 प्रतिशत शहरी क्षेत्र में तैनात किए जाएंगे। राज्य के सभी स्कूलों की इमारतों की मरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपए रखे गए हैं और जिन भी स्कूलों में कमरों की कमी है, उसे दूर किया जाएगा। 

स्कूलों में लगाए जाएंगे कंप्यूटर 
सोनी ने बताया कि तंदरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत राज्य के सभी स्कूलों में पहला पीरियड खेल का होगा जिससे बच्चे मानसिक और शारीरिक पक्ष से मजबूत हो सकें। राज्य के सभी स्कूलों में कंप्यूटर लगाए जाएंगे, जिससे बच्चों को समय का साथी बनाया जा सके। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अंग्रेजी और हिंदी के 1000 अध्यापकों के मामले में अदालत ने रोक लगाई हुई है और जल्द ही अदालती फैसला आने के बाद इन अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। सरकारी स्कूलों में शिक्षा के बुनियादी ढांचों का बेहतर बनाया जाएगा ताकि सरकारी स्कूलों में अधिक से अधिक बच्चे दाखिला ले सकें।  प्रेम लाल (जालंधर) के तौर पर हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News