फीफा विश्व कप : जर्मन की अखबार ने छापा- अब हमने दीवार बना ली है

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 08:18 PM (IST)

जालन्धर : फीफा विश्व कप का रोमांच लोगों में तो है ही साथ ही साथ दुनिया भर की अखबारें भी इस विभिन्न तरीकों से कवरेज दे रही है। सब जानते हैं कि मैक्सिको और जर्मन में बॉर्डर को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। ऐसे में इस विवादित मुद्दे को जर्मन के एक अखबार ने इश्तिहार के रूप में प्रकाशित कर खूब चर्चा बटोरीं। दरअसल उक्त अखबार के छपे इश्तिहार में गोलपोस्ट के बीच ईंटों की दीवार बनाई गई है। साथ ही खड़े है जर्मनी के गोलकीपर।
PunjabKesari
शीर्षक दिया गया है- सॉरी मैक्सिको, आज हमने दीवार बना ली है।

आइसलैंड की अखबार ने लिखा- मैसी कौन?
PunjabKesari
वहीं, विश्व कप की दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना की टीम को पहले ही मैच में ड्रा पर रोकने वाली आइसलैंड टीम के लिए वहां की एक लोकल अखबार ने हैडिंग बनाया है। मैसी कौन? इस अखबार में आइसलैंड के गोलकीपर की एक बड़ी सी फोटो लगाई गई है। इसी गोलकीपर ने मैसी की सीधी पैनल्टी बेकार कर जीत की रास्ते पर जा रही अर्जेंटीना को रोक दिया था।

एंटी गे नारे लगाने पर मैक्सिको पर लगाया फीफा ने जुर्माना
PunjabKesari
रशिया में एलजीबीटी कम्युनिटी को लेकर कानून काफी सख्त है। इसका पूरी दुनिया में विरोध भी होता है। इसी कड़ी में बीते दिन जब मैक्सिको की टीम ने जर्मनी पर जीत हासिल की तो स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने जोर जोर से नारे लगाने शुरू कर दिए। यह वाक्या तब हुआ जब मैच के 24वें मिनट में मैनुअल न्युअर ने गोल किया था।

इस जापानी खिलाड़ी की सोशल साइट्स पर फोटो खूब शेयर की जा रही है...

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News