जबतक एसवाईएल का पानी नहीं मिलता बसपा-इनेलो संघर्ष जारी रहेगा: अभय चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 07:47 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): वर्षों से चल रहे एसवाईएल के मुददे को लेकर प्रतिपक्ष नेता अभय चैटाला की अगुहाई में आज जेल भरो आन्दोलन के तहत रेवाड़ी में 11,000 इनलो कार्यकर्ताओं ने आयोजित जनसभा मेच से ही गिरफ्तारियां दी। जिन्हें मौके पर मौजूद पुलिस प्रषासन ने रिहा कर दिया। पूरे कार्यक्रम में एसवाईएल का मुद्दा ही छाया रहा।

अभय ने कहा कि मौजूदा और पूर्व की सरकारें सिर्फ एसवाईएल के नाम पर राजनीति ही करती रही लेकिन दक्षिणी हरियाणा की प्यास नहीं बुझा सकी। उन्होने कहा जब तक दक्षिणी हरियाणा की प्यासी धरती को एसवाईएल का पानी नहीं मिल जाएगा। तब तक इनलो और बसपा गठबन्धन इस लड़ाई के लिए संघर्ष करता रहेगा। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी सरकार है जो उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद भी एसवाईएल के लिए सिर्फ योजना बनाने का काम रहती। लेकिन इस पर खरी नहीं उतर पाई। वहीं दूसरी ओर गुडग़ांव सांसद राव इन्द्रजीत पर भी उन्होंने निशाना साधते हुए कि वो हर मंच से कहते है कि वो हमेशा अहीरवाल के हितों की लड़ाई लड़ते हैं। लेकिन सच तो यह है कि उन्होंने कभी भी लोकसभा में और विधानसभा में एसवाईएल का मुददा ही नहीं उठाया।

उन्होंने कहा राव इन्द्रजीत को कहा कि अगर वह अहीरवाल के सच्चे हितैषी हैं तो है तो एसवाईएल की लड़ाई के लिए सरकार से संघर्ष करे और दक्षिणी हरियाणा को उसके हिससे का पानी दिलवाएं।  उन्होने कहा कि इनलो सरकार बनने पर हर किसान व छोटे व्यापारी का कर्जा माफ किया जाएगा। हर घर में एक रोजगार देने का काम करेगी इनलो। बेटी शगुन योजना में 5 लाख रुपये देने का भी वायदा किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार वीआई कोटे को बढ़ावा देने की बजाय पैसे की बचत करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static