PCS मेन्स का गलत पेपर बंटने से भड़के छात्र, आयोग घेरने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 06:13 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जीआई कालेज में पीसीएस 2017 मेन्स परीक्षा में गलत पेपर बंटने से छात्रों ने बवाल कर दिया, बाद में आयोग ने मंगलवार की दोनों पालियों के पेपर रद्द कर दिए। 
PunjabKesari
परीक्षा केंद्र से जुलूस की शक्ल में जाकर छात्र-छात्राओं ने लोक सेवा आयोग दफअतर का घेराव किया। छात्र पूरी परीक्षा रद्द करने और आयोग के अध्यक्ष की इस्तीफे की मांग कर रहे हैं जिस पर पुलिस ने उन्हें खदेडऩे के लिए हल्का बल प्रयोग किया।  आयोग से खदेड़े गए छात्रों ने सड़क जाम कर दिया जिससे आवागमन ठप हो गया है। 

छात्रों के साथ ही छात्राएं भी इस गर्मी में सड़क पर बैठ गई हैं। आयोग के बाहर की रोड जाम कर दी गई है। हालात से निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और छात्रों से बातचीत चल रही है। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि सुबह की पाली में सामान्य हिन्दी का पेपर होना था और शाम की पाली में निबंध का पेपर होना था। लेकिन सुबह पहली पाली में त्रुटि बस सामान्य हिन्दी के स्थान पर दूसरी पाली का निंबध का प्रश्नपत्र परीक्षार्थियों में बांट दिया गया। पेपर मिलने के बाद छात्रों ने शोर शराबा करना शुरू कर दिया और परीक्षा का बहिष्कार कर लोक सेवा आयोग का घेराव किया।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों द्वारा बहिष्कार किये जाने के कारण आज के दोनों पालियों की परीक्षा को निरस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि इन दोनों प्रश्नपत्रों की अगली परीक्षा की तिथि शीघ्र ही घोषित की जायेगी। आगामी तिथियों की शेष परीक्षायें पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार ही सम्पन्न कराई जायेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static