धवन ने लगाई ICC टेस्ट रैंकिंग में छलांग, विजय-जडेजा को भी मिला फायदा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 04:30 PM (IST)

दुबई : अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के दौरान शतक बनाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। धवन दस पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 24वें स्थान पर पहुंच गए जबकि मुरली विजय और रविंद्र जडेजा भी आगे बढऩे में सफल रहे। धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 107 रन बनाये थे। वह टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले शतक जडऩे वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। विजय ने भी 105 रन की पारी खेली थी जिससे वह छह पायदान ऊपर 23वें स्थान पर पहुंच गए।
भारतीय स्पिनर जडेजा भी एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बेंगलुरू टेस्ट में छह विकेट लिये थे। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (दो पायदान ऊपर 25वें) और उमेश यादव (दो पायदान ऊपर 26वें) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।
अफगानिस्तान के बल्लेबाज हशमुतुल्लाह शाहिदी (111वें) तथा स्पिनर मुजीब उर रहमान (114वें) और राशिद खान (119वें) ने भी रैकिंग में जगह बनाई है। राशिद अभी टी20 अंतरराष्ट्रीय में शीर्ष रैंकिंग और वनडे में दूसरी रैंकिंग के गेंदबाज है। भारत ने इस बीच टीम रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News