खराब रोशनी के कारण श्रीलंका-विंडीज दूसरा टैस्ट ड्रॉ

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 03:33 PM (IST)

ग्रॉस आयलेट : श्रीलंकाई टीम ने वेस्टइंडीज के शाई होप को चायकाल के ठीक बाद आउट कर जीत की उम्मीद बंधाई लेकिन फिर बारिश और खराब रोशनी के कारण वेस्टइंडीज के साथ उसका दूसरा क्रिकेट टेस्ट पांचवें और आखिरी दिन ड्रॉ समाप्त हो गया। वेस्टइंडीज के पास जीत के लिए 296 रन का लक्ष्य था लेकिन वर्षा बाधा के कारण मैच ड्रा समाप्त करना पड़ा जिसके साथ मेजबान टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। 

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 60.3 ओवर में पांच विकेट पर 147 रन बनाए जबकि बारिश से 32.3 ओवर का मैच नहीं खेला जा सका और मैच ड्रा रहा। बॉल टेंपरिंग के आरोपों के कारण मैदान के बाहर करीब दो घंटे का ड्रॉमा भी चला। लेकिन विंडीज के लिए मैच ड्रा कराने का श्रेय बारिश के अलावा ओपनर क्रेग ब्रेथवेट को भी जाता है जिन्होंने 172 गेंदों का सामना किया और छह चौकों की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद लौटे। कप्तान जेसन होल्डर भी 15 रन पर नाबाद रहे। इससे पहले होप ने भी वेस्टइंडीज के लिए मैच ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई और 115 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन की जिम्मेदारी भरी पारी खेली। 

विंडीज के दोनों बल्लेबाजों होप तथा क्रेग ने दूसरी पारी के कुल 60.3 ओवर के खेल में अकेले 35.5 ओवर तक बल्लेबाजी की। होप को पारी के दौरान लाहिरू कुमारा की गेंद पसलियों पर लगने के कारण मैदान से बाहर भी जाना पड़ा लेकिन उन्होंने वापिस आकर खेला और चाय से पहले सुरंगा लकमल की गेंद पर बोल्ड हुये।  एक समय जीत के करीब दिख रही श्रीलंका ने लंच तक तीन विकेट निकाल लिये थे और कसुन रजीता ने डेवोन स्मिथ (एक) सेकंड स्लिप में कैच कराकर चौथे ही ओवर में पहला विकेट निकाला जबकि दो गेंद बाद कीरोन पावेल (02) को भी रजीता ने अपना शिकार बनाया। 

रोस्टन चेज (13) को लकमल ने लंच से पूर्व आउट किया। लेकिन होप और क्रेग के बीच 53 रन की लंबी चली पारी ने विंडीज की हार टाल दी।  श्रीलंका के लिये लकमल को 48 रन और रजीता को 23 रन पर दो विकेट मिले जबकि धनंजय को 33 रन पर एक विकेट मिला। वेस्टइंडीका के शैनन गैबरिएल को पहली पारी में श्रीलंका के 59 रन पर पांच विकेट और दूसरी पारी में 62 रन पर आठ विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News