महाविद्यालयों में Admission शुरू, नए शैक्षणिक शैड्यूल के लिए करना होगा इंतजार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 01:52 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): नेताजी महाविद्यालय हमीरपुर में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। महाविद्यालय में विभिन्न कक्षाओं में एडमिशन के अब तक लगभग 2500 के करीब प्रोस्पेक्ट विद्यार्थियों द्वारा खरीदे गए। प्रदेश के कॉलेजों में नए सत्र 2018.19 के तहत विद्यार्थियों ने इस प्रवेश प्रक्रिया में रूसा को वार्षिक आधार पर लागू करने की प्रदेश सरकार द्वारा घोषणा की गई है। रूसा सिस्टम में कोई भी परिवर्तन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा नहीं किया गया है। विद्यार्थियों को पहले के तय नियमों के तहत ही विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश दिया जा रहा है। दो चरणों में विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए मैरिट के आधार पर काऊंसलिंग की जाएगी।


रूसा प्रणाली में बदलाव के बाद भी प्रवेश प्रक्रिया के तहत कॉलेज में विभिन्न कक्षाओं में सीटों के लिए मैरिट ही आधार है। कॉलेज प्रशासन इन तय नियमों के आधार पर ही प्रवेश दे रहे हैं। प्रथम चरण में छात्रों के प्रोस्पेक्ट 25 जून तक जमा करेगा और 25 से 27 जून तक कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए मैरिट लिस्ट नोटिस बोर्ड पर कॉलेज प्रशासन द्वारा लगाई जाएगी। प्रथम चरण में मैरिट आधार पर प्रवेश ले रहे विद्यार्थी 28 से 30 जून तक अपनी फीस जमा करवा सकते हैं। अब नए बदलाव के तहत प्रथम वर्ष में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों को शैक्षणिक शैड्यूल के लिए इंतजार करना पड़ेगा।


महाविद्यालय हमीरपुर के कार्यवाहक प्राचार्य डॉण् अश्वनी शर्मा ने बताया कि रूसा प्रणाली में शिक्षा विभाग के तय शेड्यूल के तहत विद्यार्थियों के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रथम वर्ष में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक शैड्यल के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के आदेशों का इंतजार करना होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News