ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद भी नहीं थम रहा गड़बड़झाला, 4 डिपो रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 01:07 PM (IST)

नूंह( एे के बघेल): खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने गरीबों के राशन में गड़बड़ी को रोकने के लिए भले ही ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की हो, लेकिन गड़बड़झाला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राशन देने से पहले उपभोक्ताओं से अंगूठा लगवाने वाले डिपो होल्डरों की अब खैर नहीं है।। शिकायकत मिलने पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए जांच के बाद चार डिपो को रद्द किया है।

साथ ही जिले के राशन लेने वाले उपभोक्ताओं से अपील की है कि राशन लेने से पहले अंगूठा न लगाएं , इतना ही नहीं जो भी राशन मिलता है। उसे पूरा लें , अगर कोई डिपो होल्डर नियमों की अनदेखी करता है , तो विभाग के अधिकारियों से इसकी शिकायत करें। शिकायत सही पाए जाने पर सख्त क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। 
 

जानकारी के मुताबिक हाल ही में जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक सीमा शर्मा ने दोहा , रनियाला , तेड मोहम्दपुर , सालाहेड़ी गांव के डिपो का लाइसेंस रद्द किया है। विभाग के मुताबिक जिले भर में करीब 420 राशन डिपो हैं। तीन प्रकार के राशन कार्ड हैं , जिनमें ओपीएच , बीपीएल , एएवाई शामिल हैं। विभाग के मुताबिक सभी डिपो होल्डर को पीओएस मशीन सामान वितरण के समय अंगूठा लगवाने के लिए दी हुई है। 
PunjabKesari
नियंत्रक सीमा शर्मा ने डिपो होल्डरों को दो टूक कहा कि सुधर जाओ , वर्ना कार्रवाई में कोई कोताही नहीं होगी। चार डिपो के लाइसेंस रद्द होने से डिपो होल्डरों में खलबली मची हुई है। इसमें तो  राय नहीं कि ऑनलाइन होने के बाद गड़बड़झाले में कमी आई है ,कुछ लोगों को तो अब यह धंधा भी रास नहीं आ रहा , लेकिन गाहे - बगाहे अभी भी शिकायत बदस्तूर मिल रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static