PCS Mains Exam 2017: हिंदी का पेपर रद्द, अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 01:03 PM (IST)

इलाहाबादः पीसीएस यानि प्रांतीय सिविल सेवा मेन्स 2017 की हिंदी की परीक्षा रद्द कर दी गई है। दरअसल मंगलवार को पहली पाली में सामान्य हिंदी की परीक्षा थी औऱ दूसरी पाली में हिंदी निबंध की परीक्षा होनी तय थी, लेकिन गलती से सामान्य हिंदी की जगह हिंदी निबंध का प्रश्न पत्र खुल गया। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया।

अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद लोक सेवा आयोग ने परीक्षा नियंत्रक को भेजा। परीक्षा नियंत्रक द्वारा पहली पाली में होने वाली सामान्य हिंदी की परीक्षा की जगह दूसरी पाली में होने वाली हिंदी निबंध की परीक्षा का प्रश्न पत्र खोले जाने की पुष्टि की। जिसके बाद लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने आज की दोनों पालियों की परीक्षा को निरस्त कर दिया। 

उन्होंने कहा है कि सामान्य हिंदी और हिंदी निबंध के प्रश्नपत्र के लिए फिर से परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा है कि अन्य विषयों की परीक्षा अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक ही संपन्न होगी।

गौरतलब है कि पीसीएस परीक्षा लखनऊ के 11 और इलाहाबाद के 17 केंद्रों पर हो रही है। पीसीएस मेन्स परीक्षा 18 जून से 7 जुलाई तक आयोजित हो रही है। कहा जा रहा है कि आज निरस्त हुई परीक्षा को 7 जुलाई के बाद ही आयोजित किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static