बिलासपुर में सांसद खेल महाकुंभ संपन्न, इस टीम ने जीता खिताब

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 12:30 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी स्टेडियम में चल रहे सांसद स्टार खेल महाकुंभ में कबड्डी के मुकाबले बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ। इस प्रतियोगिता में माजारी ऐ टीम ने खिताब जीता और 5100 रुपए की राशि पर कब्जा किया। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष शर्मा और नगर परिषद के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने विजेता को उप विजेता टीमों को सम्मानित भी किया। 


इस स्टार खेल महाकुंभ स्वारघाट खंड के प्रभारी सुनील शर्मा ने बताया कि कबड्डी के मुकाबलों में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले बहुत ही रोमांचित रहे, जिनमें पहला सेमीफाइनल मुकाबला मजारी और बैहल-2 के बीच में हुआ, जहां उन्होंने 32 अंक से जीत दर्ज की और मजारी टीम ने 55 अंक। साथ ही बैहल-2 टीम ने 23 अंक प्राप्त किए। जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मजारी-2 और बस्सी-1 के बीच हुआ, जिसमें मजारी-2 टीम ने 30 अंक प्राप्त किए और बस्सी-1टीम ने 29 अंक प्राप्त किए। जिसमें मजारी-2 टीम ने 1अंक से जीत दर्ज की। 


इसके अलावा तीसरे और चौथे स्थान के मुकाबले बैहल और बस्सी टीम के बीच रहे जिसमें बैहल ने 54 अंक प्राप्त किए और बस्सी टीम को 24 अंक मिले जबकि फाइनल मुकाबला मजारी और मजारी-1 टीम के बीच में हुआ। मजारी टीम 42 अंक ओर मजारी-1ने टीम 49 अंक प्राप्त कर 5 अंक से मजारी टीम को हराकर खिताब पर कब्जा किया। विजेता टीम को सांसद स्टार खेल महाकुंभ की तरफ से 5100 की राशि प्रदान की गई। उपविजेता को 3100 की और तथा तीसरे ओर चौथे स्थान पर खेलने वाली टीमों को 2100 - 2100 रुपए की राशि मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान की गई। 


सुनील शर्मा ने कहा कि इस तीन दिवसीय कब्बड्डी खेल प्रतियोगिता में अनेक गांव से आई 25 टीमों ने भाग लिया जिसमें 23 खिलाड़ियों को मैच ऑफ द स्टार चुना गया। उनको इस खेल की तरफ पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर द्वारा लॉन्च काले रंग की टी-शर्ट दी गई। इसके अलावा अनेक सैंकड़ों लोगों ने और माता के दर्शनों के लिए आए श्रद्धालुओं ने भी इन रोमांचक मुकाबलों का भरपूर आनंद उठाया।​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News