भारी डिस्काउंट से फ्लिपकॉर्ट को टक्कर देगा अमेजॉन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 12:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों में शुमार अमेजॉन ने फ्लिपकॉर्ट को टक्कर देने के लिए आगामी प्राइम डे सेल में ग्राहकों को भारी डिस्काउंट देने की योजना बनाई है। सूत्रों के अनुसार, अमेजॉन की प्राइम डे सेल 7-15 जुलाई के बीच आयोजित करने की योजना है। 30 घंटे की इस सेल में अमेजॉन की प्राइम सर्विस के सब्सक्राइबर्स को बहुत अधिक डिस्काउंट की पेशकश की जाएगी। इसका मकसद फ्लिपकॉर्ट की ग्राहकी को छीनना है। अमेजॉन को 30 घंटे की इस सेल में लगभग एक महीने का रेवेन्यू मिलने का अनुमान है।

अमेरिका की बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने हाल ही में फ्लिपकॉर्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदी थी। वॉलमार्ट और अमेजॉन के लिए अमेरिका के बाद भारत का 672 अरब डॉलर का रिटेल मार्केट मुकाबले का नया मैदान बन गया है। वॉलमार्ट ने अगस्त 2016 में Jet.com के एक्विजिशन के साथ अमेजॉन का मुकाबला करने की शुरूआत की थी। इससे वॉलमार्ट को ऑनलाइन बिजनस में बड़ी शुरूआत करने में मदद मिली थी। इसके बाद से वॉलमार्ट ने ऑनलाइन सेगमेंट में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए कई एक्विजिशन और पार्टनरशिप की है।

ऐमजॉन सभी कैटेगरी में अपने प्राइवेट लेबल पर फोकस करेगी और इन पर आकर्षक डील दी जाएंगी। इसके साथ ही कंपनी ऑर्डर्स की जल्द डिलीवरी के लिए देश भर में वेयरहाउस को भी बेहतर बनाने जा रही है। अमेजॉन इंडिया प्राइम डे सेल के साथ भारत में अपने ग्लोबल टेक्नॉलजी बेस्ड ट्रायल रूम प्राइम वार्डरोब की शुरूआत भी कर सकती है। इसमें कंपनी ग्रहाकों के दरवाजे तक ट्रायल रूम पहुंचाएगी जिससे वे गारमेंट की खरीदारी करने से पहले उन्हें ट्राई कर सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News