सड़क किनारे मिले नवजात को कल्याण समिति भेजेगी शिशु केंद्र शिमला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 12:05 PM (IST)

मंडी (कुलभूषण): धर्मपुर उपमंडल की सरकान पंचायत के बनोई बरोटी में सड़क किनारे मिले नवजात को बाल कल्याण समिति अपने पास ले आई है जिसे शिशु केंद्र शिमला भेजा जाएगा। बता दें कि शुक्रवार रात को नवजात एक महिला को सड़क किनारे मिला था जिसने इस बच्चे को बी.एस.एफ. में तैनात महिला को सौंप दिया था। महिला ने बिना किसी कागजी कार्रवाई से बच्चे को अपना लिया था, वहीं जब सोमवार को नवजात शिशु को उपचार के लिए धर्मपुर अस्पताल लाया गया तो उसकी जानकारी एम.ओ. सी.एच.सी. धर्मपुर ने बाल कल्याण समिति को दी कि यहां पर नवजात शिशु को उपचार के लिए लाया गया है तथा अस्पताल में टीम पहुंचे। अस्पताल से टीम बच्चे को मंडी बाल कल्याण समिति कार्यालय लाई। 


चाइल्ड लाइन ने ए.एस.आई. व आशा वर्कर्ज से ली जानकारी
चाइल्ड लाइन मंडी को नवजात शिशु के बारे में कॉल द्वारा सूचित किया गया था। चाइल्ड लाइन मंडी ने फोन द्वारा ए.एस.आई. विनोद कुमार थाना धर्मपुर व आशा वर्कर बरोटी प्रोमिला से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि बनोही में प्रेम लता को एक नवजात शिशु सड़क के किनारे मिला वह उसने अपने परिवार की बहू वीणा को दे दिया और वीणा ने अपने रिश्तेदारी में सरला देवी को यह नवजात शिशु दे दिया। सरला नवजात शिशु को धर्मपुर अस्पताल में जांच करवाने ले गई, वहां पुलिस धर्मपुर ने भी पूछताछ की। धर्मपुर अस्पताल से शिशु को सरकाघाट अस्पताल में रैफर किया गया वहां से बच्चे को हमीरपुर अस्पताल भेजा गया। 


पुलिस ने नहीं किया बाल कल्याण समिति को सूचित
नवजात शिशु मिलने के बाद पुलिस ने उसकी देखभाल करने के लिए महिला सरला को वह बच्चा दे दिया था लेकिन इसकी बाल कल्याण समिति को कोई जानकारी नहीं दी गई थी, जब समिति को यह पता चला तो वह बच्चे को मंडी ले आए। जो महिला इस नवजात की देखभाल कर रही है उनका कहना है कि वह बी.एस.एफ. में कार्यरत है व उनकी एक 14 वर्ष की बेटी है, वहीं सरला ने बनोही से बच्चे को महिला से बतौर गोद पुत्र ले लिया जिसके बाद उन्हें लगा कि नवजात शिशु अस्वस्थ है तो उसे उपचार के लिए सी.एच. धर्मपुर ले गए। महिला ने बाल कल्याण समिति से भी गुहार लगाई है उसे यह बच्चा गोद दे दिया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News