चिरस्थायी मानवीय विकास का आधार बनेगा मिशन तंदुरुस्त पंजाब: सिद्धू

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:05 AM (IST)

फाजिल्का (नागपाल, लीलाधर): पशुपालन, मछली पालन और डेयरी विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरू किया मिशन तंदुरुस्त पंजाब राज्य के चिरस्थायी मानवीय विकास का आधार बनेगा और राज्य के स्वस्थ लोग राज्य के सर्वपक्षीय विकास के सूत्रधार बनेंगे।

वह आज यहां पंजाब सरकार की ओर से चलाए जा रहे मिशन तंदुरुस्त पंजाब सहित अन्य सरकारी स्कीमों की समीक्षा के लिए जिले के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने समूह अधिकारियों को आदेश दिए कि सरकारी स्कीमों को तनदेही से लागू किया जाए और यह सुनिश्चित बनाया जाए कि समाज का कोई भी योग्य व्यक्ति सरकारी स्कीमों के लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरुस्त मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की ओर से समाज के हितों को ध्यान में रख कर बनाया गया है और इसको लागू करना हम सबकी जिम्मेदारी है। 

सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस मिशन के अंतर्गत 30 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों के नि:शुल्क मैडीकल टैस्ट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग 52 प्रकार के टैस्ट नि:शुल्क कर रहा है। उन्होंने प्रत्येक योग्य परिवार का नरेगा कार्ड बनाने के निर्देश भी दिए। श्री सिद्धू ने इस अवसर पर पॉलिथीन थैलियों को सख्ती से रोकने के आदेश भी दिए। उन्होंने बताया कि 30 जून को जिले की नगर परिषदों को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर दिया जाएगा। इसी प्रकार कैबिनेट मंत्री ने बताया कि जिले में 50 एकड़ वन भूमि अवैध कब्जों से मुक्त करवाई गई है। वन विभाग इस वर्ष जिले में 1.20 लाख पौधे घर-घर हरियाली अभियान के अंतर्गत लगाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News