अमृतसर घुमाने का लालच देकर छात्र को बेचा, मिस कॉल आने पर हुआ खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 10:13 AM (IST)

नारायणगढ़ (चंदेष चोपड़ा): 10वीं कक्षा के 15 वर्षीय छात्र को घुमाने के चक्कर में एक पुराने सहपाठी ने जाल में फंसाकर उसे आगे से आगे 2 बार बेच दिया। नौकर व आर्मी के प्रयास से पाकिस्तान बॉर्डर से बच्चे को सही सलामत घर पहुंचाया गया। पुलिस अभी जांच में जुटी है लेकिन आरोपी को लेकर पुलिस के हाथ खाली हैं। जानकारी के अनुसार गांव हुसैनी के कमल सिंह काठेमाजरा रोड पर रहते हैं और वह आर्मी से रिटायर्ड हैं। इस समय वह हरियाणा पुलिस में एस.पी.ओ. की ड्यूटी हुडा-4 चौकी में कर रहे हैं। उनका लड़का रीतिक जो गीता स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ता है। वह 12 जून को करीब 11 बजे घर से लापता हो गया था लेकिन उसकी एक छोटी बहन ने उसे किसी लड़के के साथ बाइक पर जाते देखा था। वापस घर नहीं पहुंचने पर घरवालों ने सभी जगह तलाश किया लेकिन कहीं न मिलने पर उन्होंने सैक्टर-4 हुडा पुलिस चौकी में शिकायत दी। पुलिस ने लापता का मामला दर्ज किया था।

सहपाठी ले गया था बहला-फुसला कर 
छात्र रीतिक ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि उसके स्कूल का पुराना सहपाठी अंकित यू.पी. निवासी अपने माता-पिता के साथ काला आम्ब में रहता है। अंकित ने 3 महीने पहले सलाह बनाई कि अगर वह 10वीं में फेल हो गए तो घूमने अमृतसर जाएंगे। जब वे फेल हो गए तो अंकित ने उसे घर से पैसा व जेवरात लाने को कहा। वह 12 जून को करीब 11 बजे उसके घर के पास आया जो उसको अपने साथ बस स्टैंड पर ले गया। वहां उनका तीसरा साथी मिला, जिसे रीतिक जानता नहीं था। तीनों अम्बाला शहर के रेलवे स्टेशन पहुंचे और 3 टिकट अमृतसर के लेने के लिए रीतिक को भेजा। वह तीनों करीब 3 बजे अमृतसर के लिए रवाना हुए और करीब 9 बजे अंकित उन्हें अमृतसर के गुरुद्वारे में ले गया। जहां उसने उसे पैसे व जेवरात के बारे पूछा तो उसने पैसों का जिक्र किया जो वह करीब 1000 रुपए अपने पिता के चोरी से लाया था। 

अंकित ने वहां सरोवर में नहाने के लिए रीतिक को कहा और उसके कपड़े व जूते आदि लेकर दोनों वहां से फरार हो गए। रीतिक नहाने के बाद बाहर जब वह आया तो वहां बैग के पास एक व्यक्ति मिला। व्यक्ति ने फरार दोनों साथियों को ढूंढने का बहाना बनाकर उसे अपने साथ ले लिया और रसगुल्ले खिलाकर बेहोश कर दिया। अगले दिन रीतिक के साथियों की तलाश के लिए व्यक्ति बाघा बॉर्डर के पास गांव में ले गया, जहां उसकी बात न बनने पर उसे वह 15 जून को पक्का पिंड में छोड़ दिया। वहां नौकर से बात करने पर उसने फोन से अपने घर माता-पिता से बात की। 

मिस कॉल आने पर चला पता
पीड़ित के पिता कमल सिंह का कहना था कि उनका लड़का 11 बजे घर से गायब हुआ। 16 जून को किसी की मिस कॉल आई थी। उस फोन पर बात करने पर पता चला कि यह नौकर बताकर यहां कोई छोड़ गया था। रीतिक उस समय अटारी बॉर्डर के पास गांव पक्का पिंड में था। उसके बाद अपने रिश्तेदार रंधीर जो वहां बाघा बॉर्डर पर 53 आर्म्ड में तैनात है। उनको सूचना देने पर उस जगह पर आर्मी सहित वहां पहुंचे। लड़के को बरामद कर अम्बाला कैंट आर्म्ड में लेकर पहुंचे। 17 जून की रात अपने साथ ले आए। जिस गांव में यह था वहां लोग छोटी उम्र के बच्चों से गलत काम करवाते हैं।

हुडा पुलिस चौकी के इंचार्ज रामबिलास के अनुसार इस लड़के का मामला 14 जून को इसके पिता की शिकायत पर गायब होने का दर्ज किया था लेकिन लड़का मिलने पर उसके बयानों की अभी जांच की जा रही है। इसमें 2 लड़कों एवं व्यक्ति का क्या रोल था। जैसी स्थिति सामने आएगी, उसी के अनुसार मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static