मुख्यमंत्री ने एस.एम.जी.टी. पर आई शिकायतों पर लिया संज्ञान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 09:07 AM (IST)

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोशल मीडिया ग्रीवैंसीज ट्रेकर (एस.एम.जी.टी.) पर आई शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए पुलिस विभाग के ई.एस.आई. ईश्वर सिंह व हैड -कांस्टेबल पवन कुमार तथा परिवहन विभाग के चरखी-दादरी डिपो में तैनात चालक शंकर सिंह और परिचालक विजय कुमार को तुरंत प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. राकेश गुप्ता ने आज यहां एस.एम.जी.टी. की समीक्षा बैठक में यह निर्देश जारी किए। बैठक में मुख्यमंत्री के आई.टी. सलाहकार ध्रुव मजूमदार भी मौजूद थे। डा. गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो आया था जिसमें जीन्द में कुछ लोग एक नौजवान पर चाकुओं से हमला कर रहे थे। 

ई.एस.आई. ईश्वर सिंह व हैड कांस्टेबल पवन कुमार घटनास्थल के आपास ही मौजूद थे। वे हमलावरों को रोकने की बजाय घटनास्थल से भाग खड़े हुए और पास में स्थित पुलिस चौकी में घटना की जानकारी भी नहीं दी। उन्होंने बताया कि ट्विटर के माध्यम से मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। 

डा. राकेश गुप्ता ने बताया कि दूसरा मामला परिवहन विभाग के चरखी-दादरी डिपो का है। मुख्यमंत्री के ट्विटर पर आए एक वीडियो में रोहतक से चरखी-दादरी जा रही बस के चालक शंकर सिंह और परिचालक विजय कुमार यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए दिखाई दे रहे थे। 

मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने पर घटना के 72 घंटे के अंदर कार्रवाई करते हुए दोषी कर्मचारियों के निलंबन के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि एक अन्य मामला जिला पानीपत की ग्राम पंचायत आट्टा से संबंधित है। इससे संबंधित एक वीडियो में 100 मीटर की मुख्य सड़क पर पानी भरा दिखाई दे रहा था। पानीपत के उपायुक्त को 21 दिन के अंदर इस समस्या के समाधान के निर्देश दिए गए हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static