शाह का हरियाणा पर विशेष फोकस, 22 को सांसदों का रिपोर्ट कार्ड करेंगे तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 09:12 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): देश के बदले राजनीतिक हालात के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का हरियाणा पर विशेष फोकस हो गया है जिसके चलते सप्ताह में दूसरी बार हरियाणा आ रहे हैं। शाह ने 22 जून को दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में लोकसभा देख-रेख कमेटी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों का खाका तैयार होगा। उल्लेखनीय है कि बीते 16 जून को शाह ने फरीदाबाद में विस्तारकों की बैठक बुलाकर प्रदेश के राजनीतिक हालात का पूरा फीडबैक लिया था और अब फिर लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा के लिए बैठक बुला ली है। 

बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल व हरियाणा मामलों के प्रभारी डा. अनिल जैन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला व संगठन मंत्री सुरेश भट्ट, तीनों केंद्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह व कृष्णपाल गुर्जर तथा शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व पार्टी की राष्ट्रीय सचिव डा. सुधा यादव शामिल होंगी। 

प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों में से 7 सीटों पर भाजपा के सांसद हैं। भाजपा भविष्य में नए चेहरों को आगे कर सकती है, ऐसे इशारे काफी समय से मिल रहे हैं। पिछले कुछ समय से संघ के नेता भी ज्यादा सक्रिय हो गए हैं तथा वह भी अपने-अपने स्तर पर प्रदेश के राजनीतिक हालात का जायजा ले रहे हैं। दिल्ली से मिले इशारों के बाद ही मुख्यमंत्री की सक्रियता दिनों दिन बढ़ रही है तथा मुख्यमंत्री का किसी न किसी कार्यक्रम के बहाने लगातार फील्ड में होना इस बात का सबूत है। मंत्रियों को भी हाईकमान की तरफ से कह दिया गया है कि फील्ड में सक्रिय होकर लोगों की समस्याओं का निदान करें। 

भविष्य में सरकार तथा संगठन में होगा बदलाव
भाजपा गलियारों की चर्चाओं की मानें तो भविष्य में सरकार तथा संगठन में बड़ा फेरबदल हो सकता है। हालांकि फेरबदल का मामला काफी समय से लंबित चल रहा है, लेकिन जैसे पार्टी हाईकमान की सक्रियता हरियाणा में बढ़ती जा रही है, उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि सरकार की कार्यशैली बदलने के साथ कई अन्य बदलाव भी होंगे।

मुख्यमंत्री मीडिया एडवाइजर राजीव जैन ने कहा कि आगामी 22 जून को हरियाणा भवन में लोकसभा देख-रेख कमेटी की बैठक बुलाई गई है। शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। बैठक में केंद्र तथा प्रदेश सरकार की नीतियों को लेकर चर्चा होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static