एम्स रिजल्ट 2018 4 टॉपर स्टूडेंट में शामिल हुई बठिंडा की रमणीक,हासिल किया दूसरा स्थान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 09:07 AM (IST)

बठिंडा/अमृतसर (स.ह, नवदीप): ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मैडिकल साइंसेज (एम्स) द्वारा आयोजित 2018 परीक्षा में पंजाब की बेटी ने परचम लहराया है। ऑल इंडिया में दूसरे स्थान पर कब्जा कर बठिंडा की रमणीक कौर माहल ने देश-दुनिया को बता दिया कि लगन और मेहनत से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। रमणीक कौर माहल आकाश इंस्टीच्यूट के बठिंडा ब्रांच की स्टूडैंट है। आकाश इंस्टीच्यूट के लुधियाना ब्रांच के अमूल्य गुप्ता व सौरभ वर्मा के साथ-साथ जालंधर के एरोन गोयल ने भी टॉप किया है।

 

ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मैडिकल साइंसेज (एम्स) हर साल एम.बी.बी.एस., बी.डी.एस. करने वाले स्टूडैंट्स की परीक्षा आयोजित करता है जिसमें देश भर के लाखों बच्चे हिस्सा लेते हैं। एम्स की परीक्षा में 2 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने 171 परीक्षा स्थलों में हिस्सा लिया जिसमें 2 हजार 49 स्टूडैंट्स ही क्वालीफाई कर सके। एम्स की 9 ब्रांचों में 807 सीटों पर पोस्टिंग की जाएगी।


एम्स की परीक्षा में टॉपर बच्चों को बधाई देते हुए आकाश प्रकाश चौधरी, सी.ई.ओ., आकाश शिक्षा सर्विसेज प्राइवेट लि. (ए.ई.एस. पी.एल.) ने कहा कि ‘आकाश परिवार’ के लिए यह गर्व की बात है। आकाश के छात्रों में रमणीक कौर माहल एम्स 2018 में ए.आई.आर. 2 पर कब्जा कर लिया जबकि संगीत ने ए.आई.आर. 7 पर कब्जा किया। लुधियाना के अमूल्य गुप्ता ए.आई.आर. 8 पर काबिज रहे। सबसे बेहतर बात यह है कि आकाश के पंजाब की ब्रांचों में कुल 14 बच्चों ने एम्स की परीक्षाओं में क्वालीफाई किया है। यह आकाश के साथ-साथ पंजाब के लिए भी गौरव की बात है।

 

‘आकाश’ को मैं सैल्यूट करती हूं : रमणीक कौर
एम्स की परीक्षा में देश भर में दूसरा स्थान हासिल करने वाली रमणीक कौर माहल सपनों के ‘महल’ बनाते हुए बोली कि मैं दुनिया की सबसे बड़ी डाक्टर बनना चाहती हूं। मैं आकाश को सैल्यूट करती हूं, जिसने मुझे इस काबिल बनाया। 

 

मैं आकाश इंस्टीच्यूट बठिंडा ब्रांच में कोचिंग ले रही हूं। पिछले कई सालों से मैं अलग-अलग परीक्षाओं में टॉप थ्री रही हूं, आखिर में मैं आकाश के सभी प्रबंधकों से लेकर अध्यापकों, विद्यार्थियों, दोस्तों एवं परिवार को श्रेय देती हूं जिन्होंने मुझे ‘आकाश’ की इस बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए मेरा साथ दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News