बैंक सोसायटी का मैनेजर लोगों के 3 करोड़ लेकर फरार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 08:51 AM (IST)

बठिंडा (अबलू): बैंक सोसायटी का मैनेजर लोगों के 3 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच जुटी हुई है, लेकिन पीड़ित ने पुलिस पर आरोपियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। पंजाब नैशनल बैंक के रिटायर्ड असिस्टैंट मैनेजर बी.के. अग्रवाल निवासी ठाकुर कालोनी गली नंबर-2 ने बताया कि उन्होंने अपनी रिटायरमैंट की राशि में से 5 लाख रुपए व अपनी बेटी मीना अग्रवाल के 8 लाख रुपए एक सोसायटी बैंक स्टाफ को-आप्रेटिव अर्बन थरिफ्ट व क्रैडिट सोसायटी लि. में लगाए। 

 

यह सोसायटी रिटायर्ड बैंक अधिकारियों द्वारा चलाई जा रही है। इसमें मैनेजर देवी चंद था, जिसके पास सोसायटी का सारा हिसाब-किताब था। कई साल से यह सोसायटी बढिय़ा चल रही थी, जिसमें करीब 52 लोगों द्वारा पैसों को लगाया गया था, जो 3 करोड़ के लगभग बनता है। आज जब वह अपनी एफ.डी.आर., जिसकी राशि 59,970 रुपए है, रिन्यू करवाने के लिए गया, लेकिन कार्यालय बंद पड़ा था। उसने कर्मचारी देवी चंद से फोन पर संपर्क करना चाहा, लेकिन फोन बंद आ रहा था। जब काफी दिन कार्यालय नहीं खुला तो शक हुआ कि कोई गड़बड़ है, इस पर तुरंत अपने साथी शविंद्र बांसल, अमन चंद गोयल, बलजिंद्र सिंह व गुरमेल सिंह से संपर्क किया, क्योंकि उनकी काफी राशि उक्त सोसायटी में लगी है। 

 

इस संबंधी उन्होंने बठिंडा शहर के एस.पी. सिटी गुरमीत सिंह को मिलकर जानकारी दी तो उन्होंने भरोसा दिया कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी, परन्तु सप्ताह बीत जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले को लेकर एस.एस.पी. नवीन सिंगला को मिलकर अवगत करवाया और उन्होंने कहा कि कुछ दिन इंतजार करो। गौर है कि कर्मचारी देवी चंद अबोहर का रहने वाला है और वहां उसने कई लोगों का सोसायटी में पैसा भी लगवाया। आरोपी जब सामान उठाकर जाने लगा तो लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को सूचित कर उसे गिरफ्तार करवाया, लेकिन बाद में उसे पुलिस ने छोड़ दिया।  इस संबंधी एस.एस.पी. ने बताया कि इस केस की गंभीरता से जांच की जा रही है और जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News