29 को दिए जाएंगे 2500 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र : सोनी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 08:14 AM (IST)

अमृतसर(कमल): शिक्षा और पर्यावरण मंत्री ओ.पी. सोनी द्वारा मुख्यमंत्री के 29 जून को अमृतसर दौरे, जिसमें उनके द्वारा 2500 नए भर्ती हुए अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाने हैं, को लेकर गुरु नानक देव स्टेडियम में प्रबंधों का जायजा लिया गया। इस दौरान सोनी ने कहा कि 29 जून को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह गुरु नानक स्टेडियम में 2500 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि ये सभी अध्यापक सरकार द्वारा सभी विषयों में भर्ती किए गए हैं।
 

उन्होंने बताया कि इन अध्यापकों में 75 प्रतिशत अध्यापक बॉर्डर एरिया और 25 प्रतिशत अध्यापक शहरी क्षेत्र में से रखे जाएंगे। सारा काम मैरिट के आधार पर होगा जिसमें पिक एंड चूज़ की नीति नहीं अपनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के सभी स्कूलों की इमारतों की मुरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपए रखे हैं और जिन स्कूलों में कमरों की कमी है उसे पूरा किया जाएगा। तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत राज्य के सभी स्कूलों में पहला पीरियड खेलों का होगा ताकि बच्चे मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हो सकें। सोनी ने आगे बताया कि राज्य के सभी स्कूलों में कम्पूयटर लगाए जाएंगे ताकि बच्चे समय के साथ चल सकें।

 

पत्रकारों के सवालों के जवाब में सोनी ने बताया कि अंग्रेजी और हिन्दी के 1000 अध्यापकों का कोर्ट में स्टे चल रहा है और जल्द ही स्टे खत्म होने पर इन अध्यापकों को भी नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा व बुनियादी ढांचे का बढिय़ा प्रबंध किया जाएगा ताकि प्राइवेट स्कूलों के बच्चे भी सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने को प्राथमिकता दें। हमारी सरकार का मुख्य मकसद शिक्षा, स्वास्थ्य और वातावरण को ठीक करना है और इसमें कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News