स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मैडीकल स्टोरों पर की छापेमारी,नशीली दवाएं बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 08:09 AM (IST)

कोटकपूरा (डा.भावित): स्वास्थ्य विभाग पंजाब द्वारा पंजाब में नशे के विरुद्ध चलाए गए अभियान ‘ तंदरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत 3 ड्रग इंस्पैक्टरों की टीम ने सांझा कार्रवाई की। उक्त अभियान को एक कदम आगे बढ़ाते व नशे को रोकने हेतु प्रदीप कुमार मट्टू ज्वाइंट कमिश्नर (ड्रग), उपायुक्त फरीदकोट, लखवंत सिंह (जोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटी भटिंडा) के दिशा-निर्देशों पर हरजिन्दर सिंह (ड्रग इंस्पैक्टर फरीदकोट), सोनिया गुप्ता (ड्रग इंस्पैक्टर मोगा-1) और अमित बांसल (ड्रग इंस्पैक्टर मोगा-2) पर आधारित एक टीम ने फरीदकोट, कोटकपूरा व जैतो के कई मैडीकल स्टोरों पर औचक छापेमारी की। इस दौरान टीम ने वहां मौजूद दवाओं का निरीक्षण किया व साथ ही सेल, परचेज, स्टोरेज आदि की भी जांच की।

छापेमारी दौरान टीम को नशे के तौर पर इस्तेमाल की जा सकने वाली दवाएं मिलीं जिसे टीम ने सील किया। करीब 11 इंस्पैक्शनों दौरान टीम ने करीब 18,000 रुपए की नशे के रूप में दुरुपयोग होने वाली दवाएं जब्त कीं। यह छापेमारी रजिन्दर पाल सिंह (नायब तहसीलदार, फरीदकोट), अनिल शर्मा (नायब तहसीलदार, कोटकपूरा) और हीरावंती (नायब तहसीलदार, जैतो) की उपस्थिति में हुई। टीम ने शक के आधार पर 4 नमूने सील कर कब्जे में लेकर सैंपल टैसिं्टग हेतु लैबोरेटरी भेजे। साथ ही 3 दुकानों से अन्य प्रतिबंधित दवाएं भी कब्जे में लेकर जानकारी उच्चाधिकारियों को अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजी। 

क्या कहते हैं ड्रग इंस्पैक्टर फरीदकोट  
उक्त छापेमारी के संंबंधी जब ड्रग इंस्पैक्टर फरीदकोट हरजिन्दर सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि ड्रग विभाग की छापेमारी कई दिनों से जारी है। विभाग नशे के प्रति सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। जो दवाएं पकड़ी गई हैं उन्हें अदालत में पेश करने के लिए जरूरी दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। इस संबंधी बार-बार चेतावनी भी दी जा चुकी है, दोषी उक्त कार्रवाई के जिम्मेदार खुद हैं। नौजवानों को नशों से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News