गोहाना में 111 करोड़ का बिजली बिल बकाया, चोरी के 120 मामलों में 17 लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 10:20 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): बिजली चोरी को रोकने के बिजली विभाग की गोहाना में लगातार छापेमारी जारी है, जिसके चलते बिजली विभाग के अधिकारियों ने अभी तक 120 चोरी के मामले पकडऩे में सफलता हासिल कर बिजली की चोरी करने वालों पर 17 लाख का जुर्माना लगाया है। बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार गोहाना व गोहाना सब डिवीजन में आने वाले गांवों में बिजली विभाग के 111 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है। लोग बिजली बिल भरने में कोई रूचि नहीं दिखा रहे है जिस के चलते विभाग को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीण एरिया में 80 प्रतिशत से ज्यादा बिजली चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। बिजली चोरी से सरकार की 'म्हारा गांव जगमग गांव योजना' भी सफल नहीं हो रही है।

गोहाना बिजली निगम के एक्सईएन राजीव आनंद ने बताया कि अभी तक गोहाना व गोहाना के आस पास के गांव में 20 चोरी के मामले पकडऩे में सफलता हासिल की है, जिन पर 17 लाख का जुर्माना लगाया है। जिसमें से 30 उपभोक्ताओं ने लगभग 3 लाख 74 हजार रुपये की जुर्माना राशि का भुगतान कर दिया गया है। बाकी के उपभोक्ताओं को 72 घंटे के अंदर जुर्माना राशि विभाग में जमा कराने के निर्देश नोटिस जारी कर दिया गया है अगर उसके बाद भी कोई उपभोक्ता ने अपना जुर्माना नहीं भरा तो उसके खिलाफ चोरी के मामले दर्ज करवाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static