सेहत विभाग की छापेमारी, दूध, पनीर, बर्फ  के भरे सैंपल, कैमिकल से पकाए आम फिंकवाए

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 08:46 PM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी,यादविंदर) : तंदरुस्त पंजाब मिशन के तहत सेहत विभाग संगरूर पूरी सरगर्मी से गतिविधियां कर रहा है। इसके तहत सेहत विभाग संगरूर की फूड सेफ्टी टीम द्वारा छापेमारी दौरान कलौदी के एक दूध चिलिंग सैंटर से सूखे दूध के पाऊडर और सैक्रिंन कैमिकल प्राप्त हुआ, जिसको सील किया गया है और यहां प्राप्त हुए करीब 150 लीटर तरल कास्टिक सोडा जो एक्सपायरी था, को नष्ट करवाया गया और वहां से विभिन्न सैंपल लिए गये। 

मंडी से गले हुए उत्पाद हटवाए:
गांव भड़ों, कफ्मोमाजरा, बालद खुर्द में डेयरियां और बर्फ कारखाने में जाकर दूध, पनीर और बर्फ के सैंपल भरे गए। फूड सेफ्टी टीम द्वारा भवानीगढ़ फल सब्जी मंडी में से गले और चाईनीज कैमिकल पुडिय़ों से पकाए जा रहे आम भी फिंकवाए गए। 

निरीक्षण को भेजे जाएंगे सैंपल
सहायक कमिश्नर फूड संगरूर रविंदर गर्ग और फूड सेफ्टी अफसर चरनजीत सिंह ने बताया कि यह सैंपल निरीक्षण के लिए लैब भेजे जाएंगे और इसके बाद फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ज एक्ट अनुसार बनती कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने लोगों को अपील की कि वह गर्मियों के मौसम में ज्यादा पक्के हुए, कटे हुए या गले फ्रूट बिल्कुल न खरीदें बल्कि साफ सुथरे फल ही खाए। उन्होंने कहा कि जो कोई फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ज एक्ट की जिले में उल्लघंना करेगा उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News