FIFA Worldcup: स्वीडन ने साउथ कोरिया को 1-0 से हराया

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 07:54 PM (IST)

निझनी नोव्गोरोदः कप्तान एंड्रियस ग्रेनक्विस्ट के दूसरे हाफ में पेनल्टी पर किये गए गोल की बदौलत स्वीडन ने एशिया की टीम कोरिया को फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में सोमवार को ग्रुप F मुकाबले में 1-0 से हरा दिया और पूरे तीन अंक हासिल किये।
PunjabKesariस्वीडन को वीडियो रिव्यु के जरिये 65 वें मिनट में यह पेनल्टी मिली और उसके कप्तान ने इस सुनहरे मौके को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। कोरिया के पास इंजरी समय में बराबरी हासिल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन हवांग ही चान गोल के सामने से हैडर बाहर बैठे जबकि गोलकीपर बॉल को रोकने की स्थिति में नहीं थे।
PunjabKesari
इस ग्रुप में मेक्सिको के गत चैंपियन जर्मनी को हराने के बाद इस मुकाबले में दोनों टीमें जीतने के लिए बेताब थीं। पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद दूसरे हाफ में विक्टर क्लेसन को किम मिन-वू ने गिराया और रेफरी जोयल एग्विलर ने फुटेज देखने के बाद पेनल्टी का इशारा कर दिया जिस पर स्वीडन के कप्तान ने गोल कर दिया।
PunjabKesari
पहले हाफ में स्वीडन के स्ट्राइकर माक्र्स बर्ग के पास गतिरोध तोडऩे का शानदार मौका था लेकिन 21 वें मिनट में मिले मौके पर वह गेंद को कोरियाई गोलकीपर चो ह्यून-वू के घुटनों में मार बैठे। चो ने मैच में हालांकि कई अच्छे बचाव किये लेकिन पेनल्टी पर वह शॉट के विपरीत दिशा में छलांग लगा बैठे।
PunjabKesari
स्वीडन ने नवंबर में खेले गए प्लेऑफ में इटली को अपसेट कर 2006 के बाद पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था और विश्व कप में उसने विजयी शुरुआत की। स्वीडन ने विश्व कप से पहले पिछले तीन अभ्यास मैचों में एक भी गोल नहीं किया था लेकिन पेनल्टी ने यह गतिरोध तोड़ दिया।
PunjabKesari
लगातार नौवीं बार विश्व कप खेल रहे कोरिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे इंजरी समय में बराबरी करने का मौका मिला लेकिन चान का हैडर बाहर निकलते ही कोरियाई प्रशंसकों ने निराशा में अपना सर थाम लिया।  कोरियाई टीम चार साल पहले ब्राजील में तीन ग्रुप मैचों में मात्र एक अंक ही हासिल कर पायी थी और स्वदेश लौटने पर प्रशंसकों ने टीम पर टाफियां फेंककर उन्हें अपमानित किया था।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News