‘खादी’ सुविधा किट खरीदेगी एयर इंडिया, दिया 8 करोड़ का आर्डर

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 07:21 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) को एयर इंडिया से ‘खादी’ सुविधा किट की आपूर्ति करने का आर्डर मिला है। यह लगातार तीसरी साल जब उसे यह आर्डर मिला है। इस आर्डर के तहत उसे 1.85 लाख ‘खादी’ सुविधा किट की आपूर्ति करनी है। इस किट में खादी हर्बल ब्‍यूटी केयर प्रोडक्‍ट होते हैं, जो अंतर्राष्‍ट्रीय उड़ान में यात्रियों को दिए जाते हैं।  

PunjabKesari

8 करोड़ रुपए का है आर्डर
एयर इंडिया ने तय किया है कि वह अपनी अंतर्राष्‍ट्रीय उड़ान में खादी के प्रोडक्‍ट ही इस्‍तेमाल करेगा। इसी के तहत उसने यह रिपीट आर्डर दिया है। यह आर्डर करीब 8 करोड़ रुपए का है। यह जानकारी खादी विलेज इंडस्‍ट्रीज कमीशन (KVIC) ने अपने बयान में दी है। KVIC के चेयरमैन विनय कुमार सक्‍सेना के अनुसार इस आर्डर से गांव के कारीगरों को लगातार रोजगार देने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

कर्ज के बोझ से दबी हुई है कंपनी
एयर इंडिया पर कर्ज का काफी बोझ है। सरकार की मदद से यह कंपनी चल रही है लेकिन इसको चलाने के अन्‍य रास्‍तों का भी ढूंढा जा रहा है। पिछले महीने सरकार ने इसे बेचने की कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हो सकी थी। सरकार ने एयर इंडिया की 76 फीसदी हिस्‍सेदारी बेचने की कोशिश की थी। सरकार एयर इंडिया, इसकी लो कॉस्‍ट एयर इंडिया एक्‍सप्रेस और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी SATS को बेचने की कोशिश कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News