कुरियर से विदेश जा रही अफीम चुराकर बेचने वाला तस्कर काबू

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 05:13 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): प्रदेश भर में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण रखने के लिए बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स को बहादुरगढ़ में एक बड़ी सफलता मिली है। बहादुरगढ़ एसटीएफ की टीम ने कूरियर के जरिए विदेशों में अफीम की तस्करी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी कुरियर कंपनी में काम करता था और वहीं से उसने करीब 3 साल पहले कुरियर के जरिए विदेश भेजे जा रहे अफीम से भरे डिब्बे को गायब किया था। पकड़े गए आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

तीन साल पहले चुराई थी अफीम
डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान उड़ीसा के रहने वाले सीताकांत गिरी के रूप में हुई है। सीताकांत फिलहाल दिल्ली के महरौली इलाके में किराए पर रह रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी 3 साल पहले दिल्ली की ओवरसीज कुरियर कंपनी में काम करता था। जहां से इसने कुरियर के जरिए विदेश भेजी जा रही अफीम को छिपा लिया था। आरोपी के पास से 1 किलो से ज्यादा अफीम एसटीएफ की टीम ने बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में  इस अफीम की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

PunjabKesari

चुराई अफीम बेचने के फिराक में था सीताकांत
डीएसपी ने बताया कि आरोपी इसे पिछले काफी लंबे समय से बेचने का प्रयास कर रहा था और बहादुरगढ़ में वह इस अफीम को बेचने की फिराक में ही आया था। जिसे एसटीएफ की टीम ने सेक्टर 9 मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

पकड़े गए आरोपी ने कुबूल किया है कि भारी मात्रा में अफीम पंजाब से कुरियर के जरिए विदेश भेजी जाती है और अफीम भेजने वाले गिरोह की ओर कुरियर कंपनी के कुरियर बवाय को भी इसे सप्लाई करने के लिए पैसे दिए जाते हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। इतना ही नहीं कूरियर के जरिए विदेशों में अफीम की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह की तलाश भी पुलिस ने शुरु कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static