हाथों और नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनाएं सिर्फ 4 टिप्स

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 04:21 PM (IST)

हाथ तभी सुंदर लगते है, जब नाखून अच्छे तरीके से साफ हो और उनपर अच्छी नेल पेंट लगी हो। वहीं नाखून लंबे हो तो और भी खूबसूरत लगते हैं लेकिन अगर इनकी रोज सफाई न की जाए तो यह भद्दे लगते हैं। नाखूनों पर जमा होने वाले जर्म्स सेहत को काफी नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए जरूरी है कि नाखूनों को अच्छे से साफ किया जाए। बहुत सी लड़किया अपने नाखूनों की सफाई और उनकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए पार्लर में जाकर मैनीक्योर करवाती हैं लेकिन हर हफ्ते पार्लर में मैनीक्योर पर पैसे खर्च करने से बेहतर है कि घर पर आसान से टिप्स अपनाकर नाखूनों की सफाई की जाए। तो चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद नाखून आसानी से साफ होंगे। 

 


स्टेप 1- सबसे पहले पेपर फाइलर की मदद से अपने नेल्स के अंदर की गंदगी साफ करें। नाखूनों को साफ करते समय जल्दबाजी बिल्कुल न करें क्योंकि इससे नाखून टूटने का डर भी हैं। 

 

स्टेप 2- गुनगुने पानी में हाथ डाल कर नाखूनों डालें और टूथ ब्रश या फिर नेल ब्रश की मदद से स्क्रब करें। नेल्स के अंदर ही नहीं बल्कि क्यूटिकल्स को अच्छे से साफ करें। 

 

स्टेप 3- इसके बाद हाथों और नाखूनों को साबुन से अच्छी तरह धो लें और तौलिए से सूख लें। 

 

स्टेप 4- बाउल में गर्म पानी लेकर उसमें कम से कम 5 मिनट तक अपने नेल्स को डूबोकर रखें। फिर हाथों बाहर निकाल अच्छी तरह साफ कर लें। 

 

स्टेप 5- हाथों को सूखाने के बाद उनपर मॉइश्चुराइजर लगाएं। अगर जरूरत है तो  नेल्स को नेल क्लिपर की मदद से काट लें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static