फेमिनिज्म पर विवादित बयान देकर फंसे इमरान, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 03:05 PM (IST)

इस्लामबादः लगता है पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ के अध्यक्ष इमरान खान का समय खराब चल रहा है । पूर्व पत्नी रेहम खान की आत्मकथा को लेकर सुर्खियां बटोर रहे इमरान अब फेमिनिज्म (नारीवाद) पर दिए अपने एक बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं। इमरान ने फेमिनिज्म को पश्चिमी की धारणा बताते हुए कहा कि इसकी वजह से मां की भूमिका कम हुई है। इमरान खान की इस टिप्पणी के बाद लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं।

एक TV इंटरव्यू के दौरान इमरान ने कहा कि किसी व्यक्ति पर उसकी मां का सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है। मैं पश्चिम के फेमिनिज्म आंदोलन की धारणा को पूरी तरह खारिज करता हूं। इसने मां की भूमिका को कम किया है। जब मैं बड़ा हो रहा था तब मुझपर मेरी मां का सबसे अधिक प्रभाव पड़ा था।सोशल मीडिया पर इमरान खान के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया आ रही है।

सोशल मीडिया यूजर्स उनके बयान को ‘नारी विरोध’ के तौर पर ले रहे हैं। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि इमरान खान ने फेमिनिज्म का गलत मतलब निकाला है।सोशल मीडिया पर इमरान खान की आलोचना करते हुए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर बेहतर जानकारी दी जानी चाहिए तो कुछ ने कहा कि वे इमरान खान की टिप्पणी से आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि पाकिस्तानी पुरुष इस एक चीज को करने में माहिर हैं। 

इमरान  की पार्टी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इमरान खान के लिए यह मुश्किल खड़ी करने वाली बात हो सकती है, क्योंकि दो महीने बाद वहां चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की आत्मकथा के कुछ भाग सामने आने से राजनीतिक गलियारों में विवाद छिड़ा हुआ है और इसी बीच इमरान खान एक और विवाद में फंसते दिख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News