Google चीन की JD.com में करेगी 55 करोड़ डॉलर निवेश

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 02:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः गूगल चीन की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी JD.com में 55 करोड़ डॉलर निवेश कर रही है। इसके साथ गूगल ऑनलाइन कॉमर्स इंडस्‍ट्री में अपनी जगह मजबूत करना चाहती है। दोनों कंपनि‍यों ने एक संयुक्‍त बयान में कहा है कि‍ अल्‍फाबेट इंक की गूगल 20.29 डॉलर प्रति‍ शेयर के हि‍साब से नए क्‍लास ए शेयर्स को जारी करेगी, जोकि‍ 40.58 डॉलर प्रति‍ एडीएस के बराबर है। 

PunjabKesari

ब्‍लूमबर्ग की रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, दोनों कंपनि‍यां साउथईस्‍ट एशि‍या, अमेरि‍का और यूरोप समेत दूसरे क्षेत्रों में रि‍टेल सॉल्‍यूशन का डेवलपमेंट की तलाश करेगी। इससे एक हफ्ते पहले ही गूगल ने Carrefour SA के साथ गठबंधन कि‍या है। यहां गूगल अपने होम और असि‍स्‍टेंस समेत दूसरे प्‍लेटफॉर्म पर फ्रांस में ग्रॉसरी बेचने का काम शुरू करेगी।    

PunjabKesari

गूगल का प्‍लान 
इन गति‍वि‍धि‍यों से संकेत मिल रहे हैं कि‍ गूगल तेजी से ई-कॉमर्स इंडस्‍ट्री में बढ़ना चाहती है। फ्रांस की पार्टनरशि‍प से कंज्‍यूमर्स अपने स्‍मार्टफोन, टैबलेट या दूसरे डि‍वाइसेज पर गूगल सर्वि‍स के जरि‍ए समान ऑर्डर कर सकते हैं। ताजा डील से JD की लॉजि‍स्‍टि‍क्‍स और सप्‍लाई चेन की वि‍शेषज्ञता के साथ गूगल की टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल कि‍या जाएगा, जहां यह पता चलता है कि‍ लोग कैसे शॉपिंग करते हैं।  

PunjabKesari

गूगल ने क्‍या कहा 
गूगल के चीफ बि‍जनेस ऑफि‍सर फि‍लि‍प शेनडलर ने कहा कि हम JD.com के पार्टनरि‍शप को लेकर काफी उत्‍साहि‍त हैं और दुनि‍या भर में रि‍टेल ईकोसि‍स्‍टम के लि‍ए नए सॉल्‍यूशन की तलाश करेंगे। इसके अलावा लोगों की उनकी पसंद के हि‍साब से जब वह चाहें और जहां भी वह चाहें शॉपिंग का अलग अनुभव देंगे। इससे पहले गूगल और जेडी दोनों ने इंडोनेशि‍या की Go-Jek नाम की कैब सर्वि‍स कंपनी को मिलने वाली फंडिंग में हि‍स्‍सा लि‍या था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News