इस वजह से जुलाई में प्रदर्शन करेंगे मिड-डे मील वर्कर्ज

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 02:56 PM (IST)

बिलासपुर: एटक से संबद्ध मिड-डे मील वर्कर्ज यूनियन की सदर ब्लॉक इकाई की बैठक जुखाला में जिला प्रधान लेखराम वर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसका आयोजन यूनियन की ब्लाक अध्यक्ष रेखा देवी ने किया। इस दौरान मिड-डे-मील वर्कर्ज गणपतराम, किशोरी लाल, मीरा, कांता, प्रतिमा, कुंता, नीलम, हीरापाल, मीरा देवी, फूलां देवी, सुंदरी देवी, मीना, सरोज, संतोष, बीना व बंगालू राम ने एटक की सदस्यता भी ग्रहण की। 


बैठक में पूर्व में एस.डी.एम. बिलासपुर की उपस्थिति में शिक्षा विभाग के संयुक्त शिक्षा निदेशक व यूनियन के बीच हुए समझौते को शिक्षा विभाग पूर्ण रूप से लागू नहीं करने को लेकर रोष व्यक्त किया गया। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि इस निर्णय को लागू करवाने के लिए अब आंदोलन होगा जिसके लिए जुलाई माह में 15 से 20 तारीख के बीच जिला के सभी मिड-डे-मील वर्करों को इकट्ठा कर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। 


यूनियन की ब्लाक अध्यक्ष रेखा देवी ने बताया कि यूनियन की मांग है कि स्कूलों से 25 बच्चों वाली शर्त को हटाया जाए, मिड-डे-मील वर्कर्ज को सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए। मिड-डे-मील वर्कर्ज की हर 6 माह के बाद होने वाली स्वास्थ्य जांच को स्थानीय चिकित्सालयों में नि:शुल्क करवाया जाए, हटाए गए मिड-डे-मील वर्कर्ज को बिना शर्त वापस रखा जाए व उन्हें सरकार द्वारा तय कम से कम न्यूनतम वेतन अवश्य दिया जाए। वहीं लेखराम वर्मा ने कहा कि जुलाई माह में इन मांगों को लेकर जिला में प्रदर्शन के बाद फिर प्रदेश सचिवालय या शिक्षा निदेशालय के बाहर प्रदर्शन की रूपरेखा भी बनाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News