सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 21 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 02:12 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद जिले के शिवकुटी थाने की पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है। पुलिस के मुताबिक अब तक नकल कराने वाले 21 लोगों को पकड़ा जा चुका है। पुलिस ने अभ्यर्थी मनीष कुमार यादव, अजय कुमार यादव एवं गिरोह के एजेंट फूल चंद्र पटेल को गिरफ्तार किया है।  

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि गिरोह के वांछित सदस्य राधेश्याम पांडेय, देवकी नंदन वर्मा और सुधीर यादव फरार हैं। इसमें राधेश्याम पांडेय एक कोचिंग का संचालक है, जबकि सुधीर यादव शिक्षक है। कोचिंग संचालक को इस गिरोह का सरगना बताया जाता है।  
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से तीन मोबाइल फोन और कई इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद किए गए हैं। तिवारी ने बताया कि आज आयोजित होने जा रही पुलिस और पीएसी में आरक्षी पदों पर भर्ती परीक्षा को प्रभावित करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही थी। होलागढ़ थानांतर्गत ओड़ारा दहियावां निवासी फूलचंद्र पटेल ने कुछ अभ्यर्थियों को नकल कराने का उपकरण देने के लिए कर्जन पुल के पास बुलाया था।  

शिवकुटी थाना निरीक्षक पंकज सिंह, उप निरीक्षक प्रभात सिंह ने टीम के साथ घेराबंदी कर तीन अभियुक्तों को पकड़ लिया।  उल्लेखनीय है कि 41520 पदों के लिए सिपाही भर्ती परीक्षा 18 और 19 जून को आयोजित की जा रही है जिसके लिए 56 जिलों में 860 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में 22 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं।  

वहीं डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि लखनऊ सहित प्रदेश के सभी केंद्रों पर सतर्कता बरती जा रही है। इस परीक्षा का आजमगढ़ में पेपर आउट होने की आशंका के बीच में सभी केंद्र पर परीक्षा संचालन समिति की पैनी नजर है। लखनऊ, आगरा, मेरठ, इलाहाबाद, कानपुर, बरेली, गोरखपुर सहित सभी परीक्षा केंद्रों पर आज सुबह से ही काफी मुस्तैदी है। कड़े परीक्षण के बाद ही अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static