जमीनी विवाद में दबंगों ने महिला की फोड़ी आंख, हालत गंभीर

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 12:12 PM (IST)

कुशीनगरः यूपी के कुशीनगर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां  जमीनी विवाद को लेकर दबंगों ने महिला की आंख ही फोड़ दी है। इतना ही नहीं बीच-बचाव के लिए आए बेटे को भी दबंगों ने नहीं बख्शा। फिलहाल महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं ग्रामीणों ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। 

जानकारी के मुताबिक मामला पडरौना कोतवाली के गांव इनरही का है। यहां के निवासी उर्मिला की देवरानी का विवाद उसके पट्टीदारों से चला आ रहा है। 7 जून की शाम को करीब 6 बजे खेत में काम कर रही उर्मिला की देवरानी को उसके पट्टीदार पीटने लगे। पशुओं के लिए चारा काटने खेतों की ओर गई उर्मिला संयोग से उधर आ गई और अपने देवरानी को पीटते देख उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ी। इससे नाराज होकर हमलावर उर्मिला पर ही टूट पड़े और उसकी बेरहमी के साथ पिटाई करने लगे। जान से मारने की नियत से एक हमलावर ने कुदाल से उर्मिला पर प्रहार तक कर दिया।
PunjabKesari
कुदाल उर्मिला के सिर व दाहिनी आंख पर लगने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की जानकारी होने पीड़िता का बड़ा पुत्र कृष्णा अपनी मां को बचाने के लिए दौड पड़ा, लेकिन हमलावरों ने उसे भी नहीं बख्शा और पीटकर उसे भी जख्मी कर दिया। 

गंभीर रूप से घायल मां-बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां घायलों की स्थिति नाजुक बताते हुए डाक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया है। यहां मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने पीड़िता को केजीएमसी लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। केजीएमसी के डॉक्टरों ने पीड़िता की जान तो बचा ली, लेकिन उसकी आंख को नहीं बचा सके।

वहीं पडरौना कोतवाली की पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर 2 लोगों को जेल भेज दिया है, परंतु पीड़िता के परिजनो एवं ग्रामीणों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस द्वारा संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर रविवार को गांव के प्राथमिक विद्यालय के प्रागंण में ग्रामीणों ने ग्रामप्रधान सुखल यादव के अगुआई में पुलिस के खिलाफ प्रर्दशन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static